महेंद्र सिंह धोनी ने रिस्टोर करवाई अपनी यामाहा आरडी350, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Monday, Nov 29, 2021 - 01:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और महान विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट के साथ-साथ बाइक्स का भी शौंक है। उनका ये शौंक किसी से छिपा नहीं है और उनके पास बड़ी बाइक कलेक्शन भी है जिसमें बहुत सी क्लासिक विंटेज महंगी सुपरबाइक्स भी शामिल हैं। लेकिन उनके पास कुछ पुरानी मोटरसाइकिलें भी हैं जिन्हें अब आइकॉन माना जाता है। ऐसी ही एक मोटरसाइकिल है यामाहा आरडी350 है जिसे हाल ही में उन्होंने अपने लिए रिस्टोर किया है। 

सैयद जदीर ने वीडियो और तस्वीरें फेसबुक पर अपलोड की हैं। तस्वीरों में दो आरडी350 हैं। हमें लगता है कि धोनी की आरडी350 पीले रंग में है। धोनी को इस दौरान मोटरसाइकिल को चैक करते हुए देखा गया। 

यामाहा ने 1983 में भारत में आरडी350 को लॉन्च किया था। उस समय यह भारत में एकमात्र परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल थी। इसमें 350 सीसी का पैरेलल-ट्विन, टू-स्ट्रोक इंजन था। मोटरसाइकिल को दो वेरिएंट्स एलटी और एचटी संस्करण में बेचा गया था। एलटी ने अधिकतम 27 बीएचपी और एचटी अधिकतम 31 बीएचपी की ताकत पैदा करता है। 

आरडी350 उस समय की सबसे तेज मोटरसाइकिल थी। छठे गियर में इसकी टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटा तक चली जाती थी। आरडी350 सिर्फ 7 से 8 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है जो उस समय के लिए बहुत तेज थी। इस वजह से आरडी को रेसिंग डेथ कहा जाता था। 

देखें तस्वीरें 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News