मैनचेस्टर यूनाईटेड ने साउथम्पटन को दी करारी शिकस्त, 9-0 से हराकर रिकार्ड की बराबरी की

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 10:47 AM (IST)

मैनचेस्टर : मैनचेस्टर यूनाईटेड ने 9 खिलाड़ियों के साथ खेल रहे साउथम्पटन को 9-0 से करारी शिकस्त देकर इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज करने के रिकार्ड की बराबरी की। इससे 15 महीने पहले ही साउथम्पटन को लीस्टर सिटी के हाथों इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

साउथम्पटन के 19 वर्षीय मिडफील्डर अलेक्सांद्र जांकेविच को 82वें सेकेंड में ही बाहर कर दिया गया था और जब उसकी टीम छह गोल से पिछड़ रही थी तब 86वें मिनट में जॉन बेडनारेक को भी लाल कार्ड दिखाया गया। यूनाईटेड ने इसके बाद तीन गोल और किये और प्रीमियर लीग में अपनी सबसे बड़ी जीत की बराबरी की। उसने 1995 में इप्सविच को इसी अंतर से हराया था। पहले हाफ में आरोन वान बिसाका, मार्कस रशफोर्ड और एडिसन कवानी ने गोल किये जबकि बेडनारेक ने आत्मघाती गोल किया। 

इससे मध्यांतर तक यूनाईटेड 4-0 से आगे था। दूसरे हाफ में कवानी की जगह एंथनी मार्शल को उतारा गया जिन्होंने दो गोल दागे। उनके अलावा इस हाफ में स्कॉट मैकटोमनी, ब्रूनो फर्नाडिस और डेनियल जेम्स ने भी गोल किए। ईपीएल के अन्य मैचों में वॉल्व्स ने आर्सनल को, क्रिस्टल पैलेस ने न्यूकॉस्टल को और शैफील्ड यूनाईटेड ने वेस्ट ब्रोम को हराया। इन तीनों टीमों ने 2-1 के समान अंतर से जीत दर्ज की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News