विंबलडन : रशियन ब्यूटी शारापोवा पहले दौर से ही बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 07:31 PM (IST)

लंदन : विंबलडन में भी ऊलटफेर का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में पूर्व नंबर एक रूस की मारिया शारापोवा और पेत्रा क्वितोवा चैंपियनशिप के पहले ही दौर से हारकर बाहर हो गईं। वर्ष 2004 में यहां चैंपियन रही और इस बार 24वीं वरीयता प्राप्त शारापोवा को पहले दौर में ही हमवतन खिलाड़ी और क्वालीफायर वितालिया दियाचेंको ने तीन घंटेे आठ मिनट के मैराथन संघर्ष में 6-7,7-6, 6-4 से हराया। 
PunjabKesari
शारापोवा का पिछले आठ साल में गैं्रड स्लेम में यह सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले वह 2010 में आस्ट्रेलिया ओपन के पहले दौर में हार गई थीं। शारापोवा के अलावा 2011 और 2014 की चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा भी बेलारूस की अलेक्जेंद्रा सासनोविच से दो घंटे 14 मिनट में हारकर पहले दौर में बाहर हो गईं। क्वितोवा को कड़े मुकाबले में बेलारूस की दुनिया की 50वें नंबर की खिलाड़ी ने 6-4, 4-6, 6-0 से हराया।

छठी सीड फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को भी पहले ही दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी। उन्हें स्विट््जरलैंड की बेलिंडा बेनसिस के हाथों 6-7, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने जापान की जापान की कुरुमी नारा को एक घंटे 18 मिनट में 6-2, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

तीन बार के चैंपियन और हाल में क्वींस क्लब के फाइनल तक पहुंचे सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अमेरिका के टेेनीस सेंडग्रेन को 6-3 6-1 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि सातवीं सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम पहले दौर में रिटायर होकर बाहर हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News