बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: मार्क टेलर बोले - टेस्ट खिलाड़ी के रूप में एश्टन एगर का भविष्य नहीं पता

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 04:01 PM (IST)

नई दिल्ली: स्पिन गेंदबाज एश्टन एगर को भारत के टेस्ट दौरे से स्वदेश भेजे जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर इस बात को लेकर असमंजस में है कि टेस्ट क्रिकेट में बाएं हाथ के इस गेंदबाज का भविष्य कैसा होगा। पिछले महीने ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट में खेलने वाले एगर अब ऑस्ट्रेलिया के दूसरे पसंदीदा स्पिन विकल्प से हटकर टेस्ट स्कीम में नहीं हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन को भारत के खिलाफ डेब्यू करवाया है।

मार्क टेलर ने कहा, "मुझे नहीं पता कि एक टेस्ट खिलाड़ी के रूप में उसका भविष्य क्या है। उन्होंने उसे सिडनी टेस्ट के लिए चुना, जो मुझे लगा कि एक अच्छा चयन था, क्योंकि वे भारत में श्रृंखला के बारे में सोच रहे थे। लेकिन फिर उन्होंने उसे भारत में नहीं चुना। इसलिए मुझे नहीं पता कि उसके लिए कैसा भविष्य बचा है।"

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "अगर वे उसे भारत में नहीं चुन रहे हैं, तो मुझे यकीन नहीं है कि वे उसे फिर से कैसे चुन सकते हैं। यह एश्टन एगर के लिए विशेष रूप से चिंताजनक है अगर वह फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने की उम्मीद रखता है। अगर वह कम उम्र का होता तो आप कहते, ' खैर, वह 'इससे' वापस आ सकता है, लेकिन अभी मैं यह देखने के लिए संघर्ष कर रहा हूं कि वह इसे कैसे पीछे छोड़ सकता है और फिर से टेस्ट क्रिकेट कैसे खेल सकता है।"

उन्होंने कहा, "मुझे अब कोई संदेह नहीं है कि चयनकर्ता बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में मैथ्यू कुह्नमैन के विकास को देख रहे होंगे, इसलिए मुझे नहीं पता कि एगर कहां जाता है।"

गौरतलब है कि भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैच जीत लिए हैं और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर ट्रॉफी को बरकरार रखा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट 1 से 5 मार्च तक इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा, इसके बाद चौथा और अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 से 13 मार्च तक खेला जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News