आईपीएल ऑक्शन में 7.50 करोड़ में बिकने वाले मार्क वुड बोले- यह सच नहीं लगता

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 05:58 PM (IST)

लंदन : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में फ्रेंचाइजी से जुड़ने में सफल रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कहा कि अनुबंध मिलना ‘फुटबॉल मैनेजर' जैसा कंप्यूटर गेम खेलने की तरह है जो ‘लगभग वास्तविक नहीं' है। वुड को नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पिछले हफ्ते आईपीएल नीलामी के पहले दिन साढ़े सात करोड़ रुपए में खरीदा। 

वुड ने कहा कि जब अंतिम राशि की पुष्टि हुई तो सारा ने पूछा कि यह पाउंड में कितनी राशि होगी- मुझे सभी खाते फ्रीज करने पड़ सकते हैं जिससे कि यह राशि गायब नहीं हो जाए। लेकिन हम खुश थे। यह काफी अजीब अनुभव था। यह कंप्यूटर गेम की तरह महसूस होता है। यह वास्तविक नहीं लगता, जैसे फुटबॉल मैनेजर में ट्रांस्फर होते हैं लेकिन जब अनुबंध मिलता है तो यह काफी वास्तविक भी होता है।

परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए पिछले साल ही नीलामी से हटने वाले 32 साल के वुड ने नीलामी के दौरान अपने घर के माहौल को याद किया। वुड ने कहा कि हम शादी की सालगिरह के लिए सप्ताहांत बाहर जाने वाले थे जिसमें मैं आस्ट्रेलिया में होने के कारण हिस्सा नहीं ले पाया था लेकिन मंच पर आईपीएल की नीलामी करने वाले के बीमार होकर गिरने के कारण सब कुछ रुक गया और हमारे जाने के कार्यक्रम में विलंब हुआ।

नीलामीकर्ता ह्यूज एडमीड्स रक्तचाप में गिरावट के कारण पहले दिन नीलामी के दौरान बेहोश होकर गिर गए थे। अनुभवी तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन टेस्ट की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की टीम से बाहर कर दिया गया है और वुड ने कहा कि वे इन दोनों को बाहर किए जाने के बारे में जानकर ‘स्तब्ध' हैं। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा होने की उम्मीद नहीं की थी। इन दोनों का दौरे पर नहीं होना अजीब होगा, मेरे लिए पहली बार ऐसा होगा। यहां तक कि चोटिल होने के दौरान भी वे समूह का हिस्सा होते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News