टेस्ट चैंपियशिप के फाइनल मैच में ब्रैंडन मैक्कुलम को सता रहा था यह डर, बताया कारण

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 05:24 PM (IST)

आकलैंड : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल देखते हुए पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम को डर था कि न्यूजीलैंड की टीम एक बार फिर करीब पहुंचने के बावजूद विश्व खिताब नहीं जीत पाएगी। मैकुलम की खुशी का उस समय हालांकि कोई ठिकाना नहीं रहा जब केन विलियमसन और रोस टेलर ने भारत के खिलाफ लक्ष्य हासिल करके न्यूजीलैंड को पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब दिला दिया।

Sports

न्यूजीलैंड ने साउथम्पटन में बारिश से प्रभावित मुकाबले में बुधवार को भारत को 8 विकेट से हराकर पहली डब्ल्यूटीसी गदा उठाई। मैकुलम रोमांचित हैं कि टीम ने अपना पहला विश्व खिताब पारंपरिक प्रारूप में जीता। मैकुलम ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में उनका सफर शानदार रहा है और वह सर्वोच्च सफलता का स्वाद चखने के इतने करीब पहुंचे।खेल के शीर्ष प्रारूप में ऐसा करना शानदार है। ईमानदारी से कहूं तो मैं अब भी इस अहसास से नहीं उबर पाया हूं।

Sports

मैकुलम ने कहा कि रात को मुकाबला काफी करीबी थी लेकिन इसमें पिछले दो विश्व कप की याद आ रही थी जब हम करीब पहुंचे लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाए। दूसरी पारी में भारत को 170 रन पर ढेर करने के बाद न्यूजीलैंड ने कप्तान विलियमसन (52) और अनुभवी रोस टेलर (47) की नाबाद पारियों की बदौलत दो विकेट खोकर 139 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। 

Cricket

मैकुलम ने कहा कि मौसम और बेहद मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ यह नतीजा हासिल करना शानदार है। मुझे यकीन कि आगामी दिनों और हफ्तों यहां तक कि वर्षों तक हम इस लम्हे को देखेंगे और केन की टीम जो हासिल कर पाई है उस पर गर्व करेंगे। मैकुलम के लिए यह जीत और भी संतोषजनक है क्योंकि यह भारत की मजबूत टीम के खिलाफ दर्ज की गई। बेहद सीमित संसाधन वाले देश के लिए यह शानदार है और विश्व क्रिकेट के शक्तिशाली देश के खिलाफ सबसे बड़े मंच पर इसे हासिल करना और भी अधिक संतोषजनक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News