MI vs CSK : रोमांचक मुकाबले से पहले इन जरूरी बातों पर डालें नजर, ये हो सकती है प्लेइंग 11

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 12:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 33वां मैच मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेला जाएगा। टोनों टीमें आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक हैं लेकिन मौजूदा सीजन में दोनों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला अहम है क्योंकि यहां से हारने के बाद आगे की राह मुश्किल हो जाएगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 32
चेन्नई - 13 जीते
मुंबई - 19 जीते

हाईएस्ट स्कोर 

चेन्नई - 218
मुंबई - 219 

लोएस्ट स्कोर 

चेन्नई - 79
मुंबई - 136

पिछले पांच मैच 

मुंबई ने पिछले पांच में से तीन मैच जीते हैं। वहीं आईपीएल 2021 में दोनों टीमों का दो बार आमना सामना हुआ जिसमें एक बार मुंबई तो एक बार चेन्नई ने जीत दर्ज की है।

प्वाइंट टेबल 

मुंबई ने मौजूदा आईपीएल 2022 में अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है और 6 मैचों में शून्य अंक के साथ आखिरी 10वें स्थान पर है।
वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने 6 में से एक ही मैच जीता है और 2 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में 9वें स्थान पर है। 

पिच रिपोर्ट 

डीवाई पाटिल स्टेडियम के बड़े मैदान पर क्षेत्ररक्षकों का परीक्षण किया जाएगा, साथ ही उन बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए बहुत अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

मौसम 

मैच के दौरान तापमान 30 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। लेकिन उमस 40 से 50 प्रतिशत तक हो सकती है। 

ये भी जानें 

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 17 मैचों में 170+ का स्कोर बनाया है जिसमें से 12 में जीत हासिल की है। पांच बार 170+ के योग का सफलतापूर्वक पीछा किया गया।
सीएसके ने अब तक छह में से पांच मैच गंवाए हैं और केवल दूसरी बार ऐसा हुआ (2020 में दो ओवरलैपिंग सीक्वेंस) एक सीजन में वे प्ले-ऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहे। अगर वे गुरुवार को मुंबई से हार जाते हैं, तो यह पहली बार होगा जब वे सात मैचों के क्रम में छह गेम हारेंगे।
2022 में मुंबई द्वारा हारे गए छह मैच पहले से ही आईपीएल में उनकी सबसे लंबी हार है और किसी भी टीम ने अपने पहले सात मैच हारकर आईपीएल सीजन की शुरुआत नहीं की है। केवल अन्य उदाहरणों में एक टीम ने एक सीजन की शुरुआत में छह मैच गंवाए (2013 में दिल्ली और 2019 में आरसीबी)। इसलिए सीएसके की तरह एमआई भी गुरुवार को सीएसके से भिड़ने पर एक नए निचले स्तर से बचने की कोशिश करेगा।

संभावित प्लेइंग इलेवन 

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), देवल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा (कप्तान), ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षाना, मुकेश चौधरी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News