MI vs RCB : बेंगलुरु ने मुंबई को 2 विकेट से हराया, डीविलियर्स ने खेली अक्रामक पारी

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 11:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व की प्रमुख टी20 लीग्स में से एक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) आज से शुरू हो रही है। पहला मैच मुंबई इंडियंस और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीत लिया है और पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। मुंबई ने बेंगलुरु के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा। जिसे आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट से जीत लिया।

ये भी पढ़े - MI vs RCB : टॉस जीतने पर विराट कोहली को नहीं हुआ यकीन, रिकॉर्ड है बेहद खराब

ये भी पढ़े - मुंबई के 5 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बने हर्षल पटेल, कही यह बात

ये भी पढ़े - 20 लाख में बिके हर्षल पटेल ने मुंबई के 5 विकेट निकाले, जानें क्या है उनका घरेलू रिकॉर्ड

ये भी पढ़े - IPL के पहले मैच नहीं चलता हार्दिक पांड्या का बल्ला, देखें आंकड़े

ये भी पढ़े - मैक्सवेल के 100 मीटर लंबे 6 पर विराट कोहली का रिएक्शन हुआ Viral, देखें वीडियो

ये भी पढ़े - कैच पकड़ते हुए कोहली की आँख पर लगी गेंद, सूजन के बावजूद बैटिंग करने उतरे

पहले बल्लेबाजी के लिए आई मुंबई इंडियंस की टीम की शुरूआत ठीक रही लेकिन तालमेल की कमी के कारण रोहित शर्मा आउट हो गए। दरअसल तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा और क्रिस लिन के बीच रन चुराने को लेकर असमंजम बन गया जिसके फायदा बेंगलुरु की टीम ने उठाया और मुंबई के कप्तान को पवैलियन भेजा। रोहित शर्मा 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन ही बना पाए थे।

पहला विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर आए सूर्यकुमार यादव ने अपनी फॉर्म बरकरार रखी। क्रिस लिन और सूर्यकुमार के बीच 74 रन की साझेदारी हुई। इन दोनों ही बल्लेबाजो ने धीमी विकेट पर तेजी से रन बनाए। लेकिन इस जोड़ी को काईल जैमीसन ने तोड़ा। जैमीसन ने सूर्यकुमार यादव को 31 रन पर आउट किया। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और एक छक्का लगाया। 

PunjabKesari

मुंबई के लिए पहला मैच खेल रहे क्रिस लिन अर्धशतक बनाने से चूक गए। क्रिस लिन को वाशिंगटन सुदंर ने अपनी गेंद पर शानदार कैच पकड़ कर आउट किया। क्रिस लिन ने अपनी 49 रन की पारी के दौरान 4 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए और 13 रन बनाकर आउट हो गए। ईशान किशन भी मैच में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और हर्षल पटेल की गेंद का शिकार बने। किशन ने 28 रन की पारी खेली। 

PunjabKesari

इसके बाद आखिरी ओवर फेंकने आए हर्षल पटेल ने पहले क्रुणाल पांड्या को अपनी गेंद पर आउट किया। क्रुणाल पांड्या 7 रन बनाकर पैवेलियन को लौटे। इसके बाद पोलार्ड भी हर्षल की गेंद पर चकमा खा गए और 7 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हर्षल ने आखिरी ओवर में ही जैनसन को आउट कर अपना 5वां विकेट हासिल किया। मुंबई की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में 159 रन ही बना पाई। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई आरसीबी की टीम की शुरूआत अक्रामक रही। कप्तान विराट कोहली के साथ ऑलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर ओपनिंग के लिए आए। लेकिन सुंदर 10 रन बनाकर आउट हो गए। डेब्यू कर रहे रजत पाटीदार 8 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। आरसीबी को तीसरा झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। बुमराह ने विराट कोहली को 33 रन पर आउट कर पैवलियन भेजा। विराट कोहली के आउट होने के बाद जनसन ने ग्लेन मैक्सवेल को अपना शिकार बनाया। मैक्सवेल ने अपनी 39 रन की पारी के दौरान 3 चौके लगाए और 3 बड़े छक्के लगाए।

PunjabKesari

मैक्सवेल के बाद शहबाज अहमद बल्लेबाजी करने के लिए आए वह भी एक रन बनाकर आउट हो गए। शहबाज को भी जनेसन ने आउट किया। काईल जैमीसन और क्रिश्चियन जल्दी आउट हो गए। आखिरी ओवर में डीविलियर्स 2 रन लेने के चक्कर में आउट हो गए और मैच फंस गया। डीविलियर्स ने मैच में 27 गेदों पर 48 रन की पारी खेली। लेकिन हर्षल पटेल ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर टीम को मैच जीता दिया।

पिच रिपोर्ट 

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की सतह बल्लेबाजों से निपटने के लिए थोड़ी मुश्किल है। यह पिच आमतौर पर स्पिनर्स के लिए हैं जो इस ट्रैक पर सबसे अधिक विकेट निकालते हैं। 150 के आसपास का स्कोर यहां प्रतिस्पर्धा हो सकती है। 

वैदर रिपोर्ट 

चेन्नई का अधिकतर तापमान 33 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनत तापमान 26 डिग्री तक रहेगा। बारिश की कोई गुंजाइश नहीं है लेकिन मैदान में उमस होगी।

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मैच 

पिछले पांच मैचों की बात करें तो मुंबई के पास आरसीबी के मुकाबले ज्यादा मजबूत है क्योंकि उसने पांच में से 3 मुकाबले जीते हैं जबकि आरसीबी मात्र 2 मैच में जीत दर्ज कर पाई है।  

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (wk), हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, मार्को जिनसेन, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), रजत पाटीदार, एबी डिविलियर्स (डब्ल्यूके), ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल क्रिश्चियन, वाशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन,  शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News