मोहम्मद शमी ने दिए शाहीन अफरीदी को टिप्स, क्या भारत के खिलाफ आएंगे काम?

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 05:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का मुकाबला 23 अक्तूबर को खेला जाएगा। भारतीय तेज गेंदबाजी को लीड करने का जिम्मा जहां मोहम्मद शमी के कंधों पर है तो वहीं पाकिस्तान को युवा गेंदबाज शाहीन अफरीदी से बहुत उम्मीदें लगी हैं। र्म-अप मैच के लिए कई टीमें इस समय ब्रिसबेन में मौजूद हैं, जिसमें भारत और पाकिस्तान भी शामिल हैं। शमी ने सोमवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को जीत दिलाने का काम किया। हालांकि, इस मैच से पहले शमी से शाहीन अफरीदी कुछ टिप्स लेते दिखे, जिसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया।

वीडियो में अनुभवी मोहम्मद शमी से शाहीन  गेंदबाजी की टिप्स लेते हुए नजर आ रहे हैं। शमी ने नेट सेशन के दाैरान शाहीन से मुलाकात की। दोनों गेंदबाजों को चर्चा करते हुए देखा गया। शमी बेहतरीन सीम गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। दूसरी तरफ युवा शाहीन भी अच्छी स्विंग गेंदबाजी करते हैं, लेकिन शाहीन ने शमी से सीम गेंदबाजी करने के टिप्स लिए। शमी ने गेंद हाथ में लेते हुए शाहीन को बताया कि किस पोजिशन में गेंद को फेंकना चाहिए।

क्या भारत के खिलाफ आएंगे काम?
अब देखना यह बाकी है कि जब भारत-पाकिस्तान के बीच मैच होगा तो क्या शाहीन ने जो शमी से टिप्स लिए हैं वो काम आते भी हैं या फिर भारतीय बल्लेबाज उनकी धुनाई करते हैं। शाहीन पूरी तरह से फिट हैं। उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना भी पक्का है। ऊधर शमी ने अभ्यास मैच में सिर्फ एक ओवर फेंकते ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 6 रन से जीत दिलवा दी। शमी ने 4 रन देकर 3 विकेट लिए।

इससे पहले एशिया कप में शाहीन अफरीदी को देखकर विराट कोहली ने उनका हाल चाल पूछा था। तब शाहीन चोटिल थे। उनके पैर में चोट आई थी। कोहली ने जब पूछा तो शाहीन ने बताया कि पैर में दिक्कत है और हो सकता है विश्वकप में भी वह नहीं खेले। इसके बाद शाहीन अफरीदी ने कोहली से कहा कि उनकी बल्लेबाजी के लिए वह दुआ कर रहे हैं। हमारी आवाम आपकी बल्लेबाजी देखना चाहती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News