नांदल ने जीता 38वां प्रीमियर सारावाक कप

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 07:23 PM (IST)

मोहाली: राउंडग्लास टेनिस अकादमी (आरटीजीए) के एथलीट युवान नांदल ने मलेशिया के सारावाक में हुए जूनियर 300 टूर्नामेंट 38वें प्रीमियर सारावाक कप जीत लिया है। नांदल ने फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त आर्यन शाह को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हराकर लड़कों का एकल खिताब जीता। यह टूर्नामेंट 13 से 19 मार्च के बीच आयोजित किया गया जिसमें दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ जूनियर खिलाड़ी शामिल हुए। 

नांदल ने अपने अभियान में कोरिया के डोंघ्युन ह्वांग, जापान के रेया हतोरी और ऑस्ट्रेलिया के चार्ली कैमस और पावले मरिंकोव को हराया। इस जीत के साथ नांदल ने अपनी उपलब्धियों की सूची में एक और प्रतिष्ठित खिताब जोड़ लिया है। नांदल फिलहाल प्रतिष्ठित कोच और राउंडग्लास टेनिस अकादमी के तकनीकी निदेशक आदित्य सचदेवा के अधीन ट्रेनिंग ले रहे हैं।

कोच सचदेवा ने नांदल की जीत पर कहा, 'राउंडग्लास टेनिस अकादमी में हर कोई युवान की जीत से बहुत खुश है और यह जीत दीर्घकालिक एथलीट विकास के हमारे द्दष्टिकोण के अनुरूप है, जिसमें हम एटीपी दौरे के लिये युवा खिलाड़यिों के विकास पर जोर देते हैं। आरजीटीए में हम कोर्ट के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर अपने एथलीटों के समग्र विकास को प्राथमिकता देते हैं। हमारा मार्गदर्शक सिद्धांत एथलीटों के मनोवैज्ञानिक कल्याण और खुशी पर विचार करना है, जो कोटर् पर उनके प्रदर्शन के साथ-साथ हमारी योजनाओं का अभिन्न अंग है।‘‘


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News