''कभी हार मत मानों'', युवराज सिंह के सोशल मीडिया पोस्ट से धोनी के फैंस हुए नाराज

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 10:39 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 19 जनवरी 2017 को कटक में द्विपक्षीय श्रृंखला के दूसरे वनडे में भारत को इंग्लैंड पर एक यादगार जीत के लिए मार्गदर्शन किया था। युवराज ने 127 गेंदों में 150 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया को इंग्लैंड पर शानदार जीत दिलाई थी।

जहां युवराज ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए एक अविस्मरणीय पारी और शीर्ष स्कोर बनाया, वहीं पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने भी शानदार पारी खेलकर मेजबान टीम को एक विशाल स्कोर बनाने में मदद की। धोनी ने 122 गेंदों में 134 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली जिससे भारत ने 50 ओवर के प्रारूप में 381/6 का मैच विनिंग स्कोर पोस्ट किया। 

गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपने बल्लेबाजी मास्टरक्लास को याद करते हुए युवराज ने ट्विटर पर एक पुरानी पोस्ट साझा की। युवराज ने ट्वीट करते हुए कैप्शन दिया, 'कभी हार मत मानो'। इसके बाद उन्होंने थ्रोबैक गुरुवार और दिस डे दैट ईयर हैशटैग का इस्तेमाल किया। इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान धोनी का विशेष उल्लेख ना देखकर धोनी के प्रशंसकों का एक समूह खुश नहीं दिखा। 

एक प्रशंसक ने लिखा, 'उसकी कोई तस्वीर नहीं है जिसके साथ उसने साझेदारी की थी!' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'अभी भी आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि एमएसडी के संन्यास वीडियो में दिखाई जाएगी।' युवराज के वायरल पोस्ट को ट्विटर पर 50 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं। धोनी के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के साथ 2007 और 2011 विश्व कप विजेता के माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर 6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। 

खेल के इतिहास में सबसे महान हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक युवराज ने भारत के लिए 50 ओवर के प्रारूप में 8,609 रन बनाए। पूर्व भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ 1523 रन बनाए जो उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में किसी एक टीम के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रन हैं। युवराज ने 2000 से 2017 तक भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News