न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज का बड़ा बयान, WTC Final में इतिहास रच सकती है कीवी टीम

punjabkesari.in Tuesday, Jun 01, 2021 - 12:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट को लगता है कि कीवी टीम इस महीने के अंत में भारत के साथ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में इतिहास रच सकती है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेला जाएगा। इससे पहले न्यूजीलैंड 2 जून से लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगा। 

बोल्ट ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, जिस तरह से खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड और दुनिया भर की यात्रा करते हुए प्रदर्शन किया है, उम्मीद से खिलाड़ी इतिहास बनाने के लिए बेहतरीन स्थिति में है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने सोमवार को कहा कि वह बोल्ट को इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलते हुए नहीं देखते हैं। हालांकि न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज 10 जून से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद रखता है। 

बोल्ट ने कहा, आगे होने वाली चीजों के साथ सब कुछ अच्छा लग रहा है, डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए एक बड़ा मंच। उम्मीद है कि मैं वहां पहुंच सकता हूं, वहां सेटल हो सकता हूं और उस दूसरे टेस्ट का भी हिस्सा बन सकता हूं। बोल्ट ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कोई नहीं जानता कि डब्ल्यूटीसी अंक प्रणाली कैसे काम करती है, लेकिन इसमें शामिल होने के लिए निश्चित रूप से उत्साहित हैं। 

बोल्ट ने कहा, मैंने क्वालीफाइंग के साथ प्रक्रिया को समझने में कुछ समय लिया है, अंक के साथ सब कुछ कैसे काम करता है, फिर भी वास्तव में कोई नहीं जानता। लेकिन फाइनल में पहुंचने के लिए उत्साह अब बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, एक बार जब मैं यूके में कदम रखता हूं तो मुझे इंग्लैंड की ताजी हवा को सूंघने का मौका मिलता है और गेंद को थोड़ा इधर-उधर होते हुए देखता हूं, मैं निश्चित रूप से उत्साहित हो जाऊंगा। 

इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज समाप्त होने के बाद, न्यूजीलैंड 15 जून को ईसीबी के जैव-सुरक्षित वातावरण से डब्ल्यूटीसी फाइनल बबल में प्रवेश करेगी और साउथेम्प्टन में आगमन से पहले और बाद में नियमित परीक्षण किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News