नवजात बेटी का अंतिम संस्कार कर टीम से जुड़े विष्णु सोलंकी ने रणजी ट्रॉफी में ठोका शतक

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 12:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बड़ौदा के बल्लेबाज विष्णु सोलंकी जिन्होंने कुछ दिन पहले अपनी नवजात बेटी को खो दिया था, ने शुक्रवार को भुवनेश्वर में रणजी ट्रॉफी 2022 के मुकाबले में चंडीगढ़ के खिलाफ शानदार शतक लगाया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बड़ौदा 7 विकेट पर 398 पर पहुंच गया और चंडीगढ़ पर 230 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली, जो अपनी पहली पारी में 168 रन पर ढेर हो गए थे। 

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सोलंकी ने 161 गेंदों में नाबाद 103 रन की पारी खेली। उनकी शानदार शतकीय पारी में 12 चौके लगे। इस दौरान बड़ौदा के इस बल्लेबाज को सलामी बल्लेबाज ज्योत्स्निल सिंह का समर्थन भी मिला जिन्होंने रन आउट होने से पहले 96 रन की शानदार पारी खेली। 

सोलंकी अपने बड़ौदा टीम के साथियों के साथ भुवनेश्वर में थे जब उन्हें यह दुर्भाग्यपूर्ण (नवजात बेटी की मौत) खबर मिली। इसके बाद वह अपनी बेटी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वडोदरा वापस चले गए। हालांकि तीन दिन बाद उन्होंने भुवनेश्वर के लिए वापस उड़ान भरी। 

सौराष्ट्र के विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने रणजी ट्रॉफी खेल में शतक बनाने के लिए अपनी व्यक्तिगत त्रासदी को झेलने के लिए सोलंकी की सराहना की। जैक्सन ने ट्वीट किया, क्या खिलाड़ी है। मुझे अब तक का सबसे कठिन खिलाड़ी बनना है। विष्णु और उनके परिवार को सलाम, यह आसान नहीं है। आपको और अधिक शतक और ढेर सारी सफलता की शुभकामनाएं। 

बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ शिशिर हट्टंगडी ने भी ट्वीट किया कि एक क्रिकेटर की कहानी जिसने कुछ दिन पहले अपनी नवजात बेटी को खो दिया। वह अंतिम संस्कार में शामिल होता है और शतक बनाने के लिए अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए वापस आता है। उसका नाम सोशल मीडिया को "लाइक" नहीं कर सकता है, लेकिन मेरे लिए विष्णु सोलंकी एक वास्तविक नायक, एक प्रेरणा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News