रणजी ट्रॉफी में लचर प्रदर्शन के बाद नीतीश राणा को IPL में लय हासिल करने का भरोसा

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 04:07 PM (IST)

मुंबई : रणजी ट्रॉफी में रन बनाने के लिए जूझने वाले दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा को उम्मीद है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए लय हासिल कर कुछ दमदार पारी खेलेंगे। राणा को 14, 40 और शून्य रन का स्कोर बनाने के बाद रणजी टीम से बाहर कर दिया गया था। 

उन्होंने हालांकि सत्र के आखिरी लीग मैच के लिए टीम में वापसी की और मुंबई के खिलाफ 11 और नाबाद छह रन की पारी खेली। टी20 राणा का पसंदीदा प्रारूप है और पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने केकेआर के लिए कई अच्छी पारियां खेली हैं। उन्होंने खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में 161 मैचों में 136 के स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं। इस वामहस्त बल्लेबाज ने सोशल मीडिया में अपने अभ्यास का वीडियो साझा किया जहां वह आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे हैं। 

राणा ने कहा, ‘मैं वास्तव में इस सत्र के आईपीएल का इंतजार कर रहा हूं। मैं कड़ा अभ्यास कर रहा हूं और अपने खेल की बारीकियों पर ध्यान दे रहा हूं। मेरी मानसिक स्थिति मजबूत है और मुझे यकीन है कि मैं टीम की सफलता में योगदान देने में सक्षम रहूंगा।' राणा केकेआर टीम के साथियों के साथ मुंबई के पूर्व दिग्गज अभिषेक नायर की देखरेख में अभ्यास कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘शिविर में अपने साथियों से मिलना बहुत अच्छा था। मैंने हमेशा कहा है कि केकेआर मेरे लिए परिवार की तरह है और मुझे इस टीम के लिए खेलने में मजा आता है। मैं अपनी गेंदबाजी पर भी काम कर रहा हूं, जो मेरे खेल के लिए बहुत बड़ी बात है।' 

इस खिलाड़ी ने मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और सहायक कोच नायर की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘चंदू सर और नायर दोनों इस तैयारी शिविर में प्रेरणादायी रहे हैं और उन्होंने मेरी क्षमता को परखने और उसे बढ़ाने में मेरी मदद की।' कोलकाता नाइट राइडर्स अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत एक अप्रैल को मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News