फील्डिंग कोच श्रीधर ने बताया क्यों महंगे साबित हो रहे कुलदीप यादव

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 06:08 PM (IST)

आकलैंड: भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने शुक्रवार को कुलदीप यादव की फिटनेस पर सवाल उठाने वाली रिपोर्टों को खारिज किया और कहा कि यह स्पिनर पूरी तरह से फिट है लेकिन लगातार नहीं खेल रहा है जो शायद उसकी गेंदबाजी पर नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है। 

PunjabKesari
यादव पिछले कुछ समय में लगातार नहीं खेले हैं। उन्होंने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपने 10 ओवरों में 84 रन देकर दो विकेट चटकाये। यह दौरे पर उनका पहला मैच था, उन्हें पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंतिम एकादश से बाहर रखा गया था। इस चाइनामैन गेंदबाज को इस हफ्ते के शुरू में टेस्ट टीम में भी नहीं चुना गया जबकि 12 महीने पहले मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उन्हें विदेशी हालात में भारत का नंबर एक स्पिनर करार दिया था। श्रीधर ने दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कहा, ‘वह पूरी तरह से फिट है और उसे कोई चोट नहीं लगी है। वह सभी मैच खेलने के लिये बिलकुल ठीक है।

वह काफी वनडे खेल चुका है, उसने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी तीन मैच खेले थे। वह टी20 में नहीं खेला था क्योंकि चहल उसमें था। शायद कुलदीप उस तरह का गेंदबाज है जिसे लय हासिल करने के लिये काफी ओवरों की जरूरत होती है।' उन्होंने कहा, ‘यह बिलकुल लेग स्पिनर वाली समस्या है। वह काफी कम मैच खेल रहा है। मुझे लगता है कि वह काफी अच्छा गेंदबाज है और उसमें काफी कौशल है। मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी उसे काफी अच्छी तरह से खेले।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News