PAK vs ENG : दूसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान की हालत हुई पतली, ब्रूक-डकेट के अर्धशतक

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 08:58 PM (IST)

मुल्तान : पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज अबरार अहमद के मैच में 10 विकेट लेने के बाद भी इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को यहां दूसरी पारी में पांच विकेट पर 202 रन बना कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। दिन के पहले सत्र में पाकिस्तान की पहली पारी को 202 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड की कुल बढ़त 281 रन की हो गई। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में हैरी ब्रूक (नाबाद 74) और बेन डकेट (79) ने अर्धशतकीय पारी खेली। स्टंप्स के समय ब्रूक के साथ कप्तान बेन स्टोक्स क्रीज पर मौजूद थे। अहमद ने मैच के पहले दिन 114 रन देकर 7 विकेट लिए थे जिससे इंग्लैंड की पारी 281 रन पर सिमटी थी।

 

पाकिस्तान ने भी हालांकि दूसरे दिन 37 रन के अंदर सात विकेट खोकर मैच से अपनी पकड़ गंवा दी। अहमद ने मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को चलता किया और सलामी बल्लेबाज जैक क्राउली (03) को सटीक थ्रो पर रन आउट किया।  अहमद ने इससे पहले विल जैक्स (04) और पूर्व कप्तान जो रूट (21) के विकेट चटकाया। ओली पोप (04) भी निराशाजनक तरीके से रन आउट हुए।    

 

इससे पहले पाकिस्तान के ज्यादातर बल्लेबाज खराब शॉट्स खेलकर आउट हुए। पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 107 रन से की और बीते दिन के नाबाद बल्लेबाज बाबर और शकील ने पहले आधे घंटे के खेल में स्कोर को 142 रन तक पहुंचाया। इस दौरान बाएं हाथ के बल्लेबाज शकील ने 66 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने पहले टेस्ट में भी पचासा जड़ा था। रोबिनसन ने इसके बाद बाबर की 95 गेंद में 75 रन की पारी का अंत किया। बाबर और शकील ने तीसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। लीच ने इसके बाद शकील को आउट कर टेस्ट में अपने विकेटों का शतक पूरा किया और फिर मोहम्मद रिजवान (10) का विकेट चटकाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News