विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, विदेशी कोच रखने का फैसला

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 02:56 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान इस साल जून में होने वाले विश्व कप की तैयारी के सिलसिले में न्यूजीलैंड के खिलाफ अप्रैल में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेल सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ इस श्रृंखला की तिथियों और स्थान को लेकर चर्चा चल रही है। इस श्रृंखला का आयोजन 13 से 24 अप्रैल के बीच लाहौर और रावलपिंडी में किया जा सकता है क्योंकि इसी दौरान पाकिस्तान कराची में वेस्टइंडीज की महिला टीम की मेजबानी करेगा। 

 

 

पाकिस्तान ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैच की टी20 श्रृंखला खेली थी। न्यूजीलैंड ने इस श्रृंखला में 4-1 से जीत दर्ज की थी। टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जाएगा। 

 

 

वहीं, पीसीबी के नवनियुक्त अध्यक्ष मोहसिन नकवी अमेरिका और वेस्टइंडीज में इस साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले राष्ट्रीय टीम के लिए विदेशी कोच और सहयोगी स्टाफ रखने पर विचार कर रहे हैं। पीसीबी के सूत्रों ने कहा कि बोर्ड के नए अध्यक्ष मोहसिन नकवी पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ के लिए उपलब्ध विकल्पों पर विचार कर रहे हैं तथा वह विदेशी कोच और सहयोगी स्टाफ रखने के इच्छुक हैं।

 


उन्होंने कहा कि नकवी पहले ही चयन समिति के अध्यक्ष वहाब रियाज को उपलब्ध विकल्पों से बातचीत करने के लिए कह चुके हैं क्योंकि वह जानते हैं कि वनडे विश्व कप में असफलता के बाद जिस तरह से मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक को बाहर किया गया उसे देखते हुए विदेशी कोच पाकिस्तान की टीम से जुड़ने से कतरा सकते हैं। अनुभवी प्रशासक नकवी को इस महीने की शुरुआत में तीन साल के कार्यकाल के लिए पीसीबी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News