पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐसे खेले जैसे लोकल टीम हो

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 03:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज आमिर सोहेल ने कहा कि वसीम अकरम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम 1999 वर्ल्ड कप में लोकल टीम की तरह खेली थी। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान फाइनल में पहुंचा था लेकिन उसे अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

PunjabKesari

सोहेल ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात करते हुए कहा कि मेरे क्रिकेट एक्सपीरिएंस और अवलोकन के आधार पर मैं कह सकता हूं कि हमने पूरा विश्व कप ऐसे खेला जैसे कोई लोकल टीम हो। हमारे पार एक मैच में एक लाइन-अप तो दूसरे में अलग लाइन-अप थी जिसमें बल्लेबाजी में बदलाव किया गया था। 

सन् 1998 में 6 टेस्ट मैचों और 1996 से 1998 के बीच 22 वनडे मैचों में पाकिस्तान टीम की कप्तानी करने वाले सोहेल ने कहा कि, टीम प्रबंधन ने ऑलराउंडर के रूप में शाहिद अफरीदी को ओपनर के रूप में शामिल करके गलती की जो परिस्थितियों के मुताबिक न तो गेंदबाजी कर पाए और न ही बल्लेबाजी। 

उन्होंने कहा कि जब मैं 1998 में कप्तान था तो हमने सिलेक्टरों के साथ मिलकर तय किया था कि हमें वर्ल्ड कप के लिए नियमित सलामी बल्लेबाज चाहिए जो नई बाॅल से खेल सकें और अपना विकेट बचाए रखें। दुर्भाग्य से, उन्होंने अफरीदी को चुना। उन्होंने कहा कि अगर मैं वसीम अकरम की जगह कप्तान होता तो मैं मोहम्मद यूसुफ को प्राथमिकता देता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News