बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए पैट कमिंस ने रखी मांग, कहा- मुझे इस तरह की पिच चाहिए

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 03:03 PM (IST)

एडीलेड : पहले टेस्ट मैच में भारत की शर्मनाक हार में अहम भूमिका निभाने वाले आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि उन्हें यहां के जीवंत विकेट से मदद मिली और वह मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भी इसी तरह की पिच चाहते हैं। कमिंस ने 21 रन देकर 4 और जोश हेजलवुड ने 8 रन देकर 5 विकेट लिए जिससे भारत अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट हो गया। आस्ट्रेलिया ने यह मैच आठ विकेट से जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई।

AUS vs IND, Josh Hazlewood, Pat Cummins, Big Records, AUS vs IND, Australia vs India 1st Test, India tour of Australia,  जोश हेजलवुड, पैट कमिंस

कमिंस ने कहा कि एमसीजी (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) पर एशेज टेस्ट (2017-18) और दो साल पहले भारत के खिलाफ टेस्ट मैच बेहद सपाट विकेट पर खेला गया था।एक गेंदबाज के लिये पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच का विकेट वास्तव में बहुत अच्छा था। उसमें मूवमेंट, तेजी और उछाल थी और उम्मीद है कि इस साल भी ऐसा विकेट होगा।

कमिंस ने कहा, ‘‘जब गेंद और बल्ले के बीच अच्छी जंग की बात आती है तो एक खिलाड़ी ही नहीं एक प्रशंसक के तौर पर भी वे बहुत अच्छे विकेट थे। आपको लगता है कि अगर आप अपने कौशल का अच्छा उपयोग करते हैं तो मैच पर बड़ा प्रभाव छोड़ सकते हैं। विकेट से मदद मिल रही थी, ऐसा लग रहा था कि उसमें थोड़ा मूवमेंट था। हम उसकी (पुजारा) रक्षात्मक तकनीकी को चुनौती दे सकते हैं और विकेट में थोड़ा उछाल होने से निश्चित तौर पर मदद मिली।

नाथन लायन की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि लायन ने पहली पारी में उसके खिलाफ बहुत अच्छी गेंदबाजी की। हमें उसके खिलाफ क्या रणनीति अपनानी है इसको लेकर हमारी राय स्पष्ट थी। हमने देखा कि हम लेग साइड में अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक खड़ा करके उसके स्टंप को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं। उसने पहली पारी में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। हमने भी अच्छी गेंदबाजी की और स्कोर बोर्ड को चलने नहीं दिया। अगर वह बड़े स्कोर नहीं बना पाता है, तो मैच में हमारी पकड़ बनी रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News