PBKS vs CSK : हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट सहित जान लें मैच से जुड़ी ये खास बातें

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 11:58 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का 8वां मैच पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब ने पहले मैच में राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ जीत दर्ज की थी। वहीं चेन्नई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में चेन्नई पर दूसरा मैच जीतने का दबाव होगा। वहीं पंजाब की टीम आत्मविश्वास के साथ उतरेगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 24 
पंजाब - 9 मैच जीते 
चेन्नई - 15 मैच जीते 

चेन्नई ने पिछले 8 में से जीते 6 मैच 

2015 के बाद से पंजाब के खिलाफ खेले गए 8 मैचों में चेन्नई ने 6 में जीत दर्ज की है। वहीं पिछले आईपीएल सीजन में खेले गए दोनों मैचों में चेन्नई ने पंजाब को हराया था। इस हिसाब से चेन्नई की टीम ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है। 

पिच रिपोर्ट 

वानखेड़े स्टेडियम का ट्रैक पर्याप्त सामग्री के साथ लाल और पीली मिट्टी का मिश्रण है। ऐसे में बाउंस और बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती है। तेज गेंदबाजों को भी कुछ सहायता मिल सकती है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 200 का स्कोर बनाना चाहिए। लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जहां अकसर आसानी होती है। 

ये भी जानें 

- रैना ने आईपीएल में पंजाब के खिलाफ 42.84 के औसत और 151.97 के स्ट्राइक रेट से 814 रन बनाए हैं। 

- ब्रावो ने आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास में वानखेड़े में 19 विकेट हासिल किए हैं। 

संभावित प्लेइंग इलेवन 

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झे रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह। 

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़ / रॉबिन उथप्पा, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम क्यूरन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News