भारत में इमरान की तस्वीरें हटाने पर भड़का PCB, कही बड़ी बात

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 12:46 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के कुछ स्थलों से उसके पूर्व खिलाडिय़ों की तस्वीरों को हटाया जाना ‘अफसोसजनक’ है और वह इस मुद्दे को अगले महीने आईसीसी की बैठक के दौरान बीसीसीआई के साथ उठाएगा।

रविवार देर रात जारी बयान में पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान ने कहा कि खेल ने हमेशा राजनीतिक तनाव को कम करने में अहम भूमिका निभाई है। आईसीसी की बैठक दुबई में होनी है लेकिन अभी इसकी तारीख तय नहीं है। वसीम ने बयान में कहा, ‘‘हमारा हमेशा से मानना रहा है कि खेल और राजनीति को अलग रखा जाना चाहिए। इतिहास गवाह है कि खेल, विशेषकर क्रिकेट ने हमेशा लोगों और देशों के बीच खाई को पाटने में अहम भूमिका निभाई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सबसे ऐतिहासिक क्रिकेट क्लब और स्थल में से एक का पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य दिग्गज क्रिकेटरों की तस्वीर ढकना या हटाना बेहद अफसोसजनक कार्रवाई है।’’

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के कम से कम 40 जवान मारे गए थे। इस घटना के बाद मुंबई के क्रिकेट क्लब आफ इंडिया ने इमरान की तस्वीर को ढक दिया था जबकि पंजाब क्रिकेट संघ ने मोहाली स्टेडियम के अंदर विभिन्न स्थानों पर लगी पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया। पीसीबी के प्रबंध निदेशक ने साथ ही पुष्टि की कि भारत की प्रोडक्शन कंपनी आईएमजी रिलायंस पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी मैचों में प्रोडक्शन से पीछे हट गई है। पुलवामा हमले के विरोध में आईएमजी रिलायंस ने पीएसएल के आधिकारिक प्रोडक्शन साझेदार के रूप में हटने की घोषणा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News