प्रो कबड्डी लीग 2022 : हिमांशू के 4 मल्टी प्वाइंट रेड्स ने थलाइवाज को दिलाई पहली जीत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 11:00 AM (IST)

बेंगलुरू : हिमांशू सिंह (11) के चार मल्टी प्वाइंट रेड्स और नरेंदर कंडोला (9) के शानदार खेल की बदौलत तमिल थलाइवाज ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 24वें मैच में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को 33-32 से हरा दिया है। इस सीजन में थलाइवाज की यह चार मैचों में पहली जीत है जबकि पांच मैचों के बाद भी पटना का खाता नहीं खुल सका है। 

थलाइवाज ने इस मैच में 24 रेड प्वाइंट्स लिए। हिमांशू उसके लिए खेवनहार साबित हुए क्योंकि पहले हाफ में 2 अंक, 30 मिनट बाद तक 6 अंक से पीछे चल रही थलाइवाज ने हिमांशू की ही मल्टी प्वाइंट रेड्स की मदद से न सिर्फ बराबरी की बल्कि सनसनीखेज जीत दर्ज की। पटना की ओर से रोहित गुलिया ने 11 अंक लिए। 

पहले हाफ में पवन सहरावत के बगैर थलाइवाज ने शुरुआती 30 सेकेंड में ही 2-0 की लीड ले ली लेकिन टीमें लगातार डू ओर डाई पर खेल रही थीं। रोहित गुलिया ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ पटना को 6-6 की बराबरी दिला दी। थलाइवाज पर अब ऑलआउट का खतरा था। लेकिन हिमांशू सिंह ने सुपर-रेड के साथ ऑलआउट टाला। थलाइवाज को 10-8 की लीड मिली। पटना ने हालांकि जल्द ही थलाइवाज को आलआउट कर 13-10 की लीड ले ली। 

नरेंदर ने दो अंकों की रेड के साथ स्कोर 15-15 किया लेकिन रोहित गुलिया ने हाफ टाइम से पहले की अंतिम रेड पर दो अंक ले पटना को 17-15 से आगे कर दिया। ब्रेक के बाद थलाइवाज ऑल आउट की कगार पर थे लेकिन इसी बीच हिमांशू सिंह ने दूसरी सुपर रेड के साथ न सिर्फ ऑल आउट बचाया बल्कि अपनी टीम को 21-19 से आगे भी कर दिया। सुपर टैकल की स्थिति में सचिन ने हिमांशू को आउट किया। फिर पटना ने थलाइवाज को दूसरी बार आउट कर स्कोर 26-21 कर दिया। थलाइवाज का डिफेंस लगातार गलतियां कर रहा था लेकिन पटना का डिफेंस दुरुस्त था। 

10 मिनट के शेष खेल में पटना को 6 अंक की लीड मिल चुकी थी। इसी बीच रोहित गुलिया ने डू ओर डाई रेड अंक लेकर सुपर-10 पूरा कर लिया। फिर हिमांशू सिंह ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 24-29 कर दिया। अगली रेड पर थलाइवाज के सागर ने रोहित को लपका और फिर हिमांशू सिंह ने एक और सफल रेड के साथ स्कोर 26-29 कर दिया। साहिल ने फिर डू ओर डाई रेड पर सचिन को बैक होल्ड कर लीड 2 की कर दी।  

पटना के लिए सुपर टैकल आन था। हिमांशू डू ओर डाई रेड पर गए और चौथी मल्टी प्वाइंट रेड के साथ न सिर्फ स्कोर 29-29 से बराबर किया बल्कि अपना सुपर-10 भी पूरा किया। फिर थलाइवाज ने पटना को ऑल आउट कर 32-30 की लीड ले ली। रोहित गुलिया ने हालांकि बोनस के साथ स्कोर 31-32 कर दिया। नरेंदर कंडोला अगली रेड पर खाली हाथ गए लेकिन रोहित गुलिया को लपक थलाइवाज ने फिर दो अंक की लीड दिला दी। अपनी टीम की अंतिम रेड पर नरेंदर ने सिर्फ वाकलाइन पार किया और इस तरह थलाइवाज ने पटना को 1 अंक से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News