PKL 9 : पटना ने हरियाणा को 9 अंक से हराया, पांचवीं जीत के साथ छठे स्थान पर पहुंचे

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2022 - 09:38 AM (IST)

पुणे: तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स सोमवार को बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 65वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 41-32 से हराकर अंक तालिका में चार स्थान की छलांग लगा ली है। सीजन की पांचवीं जीत ने पटना को दसवें से छठे स्थान पर पहुंचा दिया है और उसकी जीत के हीरो रहे सचिन तंवर (13), डिफेंडर नीरज (5) और मोहम्मद रेजा शादलू (6)। हरियाणा के लिए मंजीत ने सुपर-10 लगाया। यह 11 मैचों में हरियाणा की पांचवीं हार है।

बहरहाल, चार मिनट के खेल के बाद हरियाणा को 4-3 की लीड मिली हुई थी, हालांकि मोनू ने मंजीत को टैकल कर स्कोर 4-4 कर दिया। पटना के स्टार रेडर सचिन अब भी बाहर थे। सुनील ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर मीतू को लपक लिया। पाइरेट्स को 2 की लीड मिली हुई थी। अनुज ने मोनू का शिकार कर स्कोर 9-6 कर दिया। सब्सीट्यूट के तौर पर आए इस्माइल ने सचिन को डू ओर डाई रेड पर लपक स्कोर 8-9 कर दिया। इससे पहले की रेड पर मीतू अंक लेकर गए थे लेकिन अगली रेड पर उनका शिकार हो गया। शुरुआत में मैच तेज चला था लेकिन 10 मिनट के बाद दोनों टीमें डू ओर डाई पर खेलने लगी थीं।

मोनू हुड्डा ने हालांकि अनुज को बैक होल्ड कर स्कोर 10-10 कर दिया लेकिन मीतू को लपक पटना ने फिर लीड ले ली। फिर सचिन ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 13-10 कर दिया। फिर शादलू ने सब्सीट्यूट विनय को लपक लीड 4 का कर दिया। हरियाणा के लिए सुपर टैकल आन था। सचिन आए और अंक लेकर लौटे। इस तरह पटना ने 5 अंक की लीड के साथ पहला हाफ समाप्त किया। पटना ने रेड में 8, डिफेंस में एक अंक लिया जबकि हरियाणा को दोनों विभागों में चार-चार अंक मिले। ब्रेक के बाद पटना ने हरियाणा को ऑल आउट कर 19-12 की लीड ले ली।

ऑलइन के बाद पटना ने लगातार चार अंक लेकर स्कोर 23-12 कर दिया। हरियाणा के लिए फिर सुपर टैकल आन था। मोहित सेल्फ आउट हुए और फिर सचिन ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर ऑलआउट निश्चित कर दिया। शादलू ने राकेश का शिकार कर हाई-5 पूरा किया। पटना 28-13 से आगे थे। इसके बाद हालांकि हरियाणा ने 2 अंक लिए। फिर विनय ने सुपर रेड के साथ उसकी वापसी सुनिश्चित की। स्कोर अब 18-28 हो गया था। पटना के लिए पहली बार सुपर टैकल आन था। मंजीत ने शादलू और मनीष को आउट कर चार अंक कमाए। अब फासला 6 का रह गया था।

इसके बाद राकेश ने बोनस लिया और फिर डिफेंस ने सचिन को लपक लिया। फासला 4 का रह गया। फिर मंजीत अंक लेकर लौटे। पांच मिनट बचे थे और स्कोर 29-26 था लेकिन सचिन ने डू ओर डाई रेड पर तीन अंक लेकर सुपर-10 पूरा किया और पटना को 32-26 की लीड दिला दी।पटना ने इसके बाद हरियाणा को ऑल आउट कर 38-27 की लीड के साथ अपनी जीत लगभग तय कर ली। इसके बाद हरियाणा ने पांच अंक हासिल किए लेकिन वह मैच से अंक नहीं हासिल कर सकी। इस जीत ने पटना को अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News