PKL 9 : यू मुंबा की लगातार दूसरी जीत, पवन के बगैर खेल रही थलाइवाज को 7 अंकों से हराया

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 03:05 PM (IST)

बेंगलुरू, 14 अक्टूबर, 2022: हाई फ्लायर पवन सहरावत चोट के कारण लगातार दूसरे मैच में नहीं खेले और शायद यही कारण था कि उनकी टीम तमिल थलाइवाज को शुरुआती लीड के बावजूद श्री कांतिरवा इंडोर स्टेडियम में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 16वे मुकाबले में शुक्रवार को यू मुंबा के हाथों 32-39 से हार मिली। मुंबा की जीत के हीरो गुमान सिंह (12) और मल्टी प्वाइंट रेड लगाने वाले आशीष (10) रहे। साथ ही जय भगवान ने बेहतरीन 8 अंक जुटाए। थलाइवाज के लिए नरेंदर कंडोला ने सीजन में अपना दूसरा सुपर-10 पूरा करते हुए 15 अंक जुटाए लेकिन रेडिंग में किसी और का साथ नहीं मिलने के कारण वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। 

दोनो टीमों का यह तीसरा मुकाबला था। यू मुंबा को दो में जीत और एक में हार मिली है जबकि थलाइवाज को दो मैचों में हार मिली है जबकि उसका एक मैच टाई रहा है। इस जीत ने मुंबा को 10 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है। थलाइवाज पांच अंकों के साथ नौवें स्थान पर हैं। पहला हाफ 16-15 से थलाइवाज के हक में रहा। 10 मिनट के बाद भी थलाइवाज को 9-7 की लीड मिली हुई थी। अब तक रेडर चले थे लेकिन अब डिफेंस ने भी वापसी के संकेत दे दिए थे। नरेंदर कंडोला ने जहां थलाइवाज के लिए अपना दूसरा सुपर-10 पूरा किया वहीं मुंबा की ओर से गुमान, आशीष और जय भगवान निर्भीक होकर रेड कर रहे थे। 

थलाइवाज अपनी मजबूती पर खेल रहे थे। इसी बीच, उसके डिफेंस ने गुमान को लपक अपनी टीम को 10-7 से आगे कर दिया। इसके बाद हालांकि मुंबा ने डिफेंस से दो अंक लिए और फिर जयभगवान ने बेहतरीन सुपर रेड के साथ टीम को 12-12 की बराबरी पर ला दिया। नरेंदर का बेहतरीन खेल जारी था। अगली रेड पर नरेंदर ने दो अंक लेकर 14-12 कर दिया लेकिन मुंबा ने लगातार दो अंकों के साथ स्कोर फिर बराबर कर दिया। थलाइवाज ऑलआउट के करीब थे लेकिन फिलहाल यह टल गया था।  

सुपर टैकल की स्थिति में ब्रेक के बाद रेड पर गए गुमान दो खिलाड़ियो को आउट करके लौटे। स्कोर 17-16 हो गया था। फिर मुंबा के डिफेंस ने अजिंक्य को लपक थलाइवाज को ऑल आउट कर 21-17 की लीड ले ली। ऑलआउट के बाद थलाइवाज ने लगातार तीन अंक लिए और स्कोर 20-22 कर दिया। गुमान ने अगली रेड पर नरेंदर को रनिंग हैंड टच पर आउट कर अपना सुपर-10 पूरा किया। मुंबा के पास तीन अंकों की लीड थी औऱ जय भगवान ने दो अंकों की रेड के साथ इसे पांच का कर दिया। फिर रिंकू ने अजिंक्य को लपक थलाइवाज को सुपर टैकल की स्थिति में लाकर दिया। हिमांशू नरवाल ने सुरेंदर सिंह को आउट किया और बोनस लेकर कुछ समय के लिए थलाइवाज का ऑलआउट टाला लेकिन आशीष ने दो अंकों की रेड के साथ थलाइवाज इसे अंजाम दे अपनी टीम को 31-22 से आगे कर दिया। हरेंदर ने नरेंदर के खिलाफ पांचवां फेल्ड टैकल किया। स्कोर अब 25-34 हो गया था।  

मुंबा का डिफेंस लगातार गलतियां कर रहा था औऱ इसी कारण सिर्फ चार खिलाड़ी मैट पर थे लेकिन जय भगवान ने थाई होल्ड के साथ टीम की वापसी कराई। फिर जय भगवान ने रेड में भी अंक लिया। स्कोर 36-28 था। अब पांच मिनट बचे थे। दो मिनट बचे थे औऱ मुंबा को 8 अंकों की लीड मिली हुई थी। इस बीच सागर ने जय भगवान को लपक स्कोर 31-38 कर दिया। फिर रिंकू ने नरेंदर को पहली बार डिफेंस के अंदर आउट किया। फिर थलाइवाज ने आशीष को लपक स्कोर का अंतर 7 का कर एक अंक लेने की संभावना बनाए रखा औऱ अंततः थलाइवाज इस मैच से एक अंक लेने में सफल रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News