PKL9 : गुजरात और जयपुर ने खेला सीजन का 11वां टाई

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 09:41 PM (IST)

हैदराबाद: गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) नौवें सीजन 128वें मैच में शुक्रवार को गुजरात जाएंट्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच खेला गया मुकाबला 51-51 से बराबरी पर समाप्त हुआ। इस मैच के बाद जयपुर 82 अंकों के साथ शीर्ष पर मजबूत हुई जबकि गुजरात की टीम 59 अंकों के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गई। जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल ने 17, राहुल चौधरी ने 13 अंक लिए जबकि डिफेंस में अंकुश राठी ने हाई-5 लगाया। 

गुजरात के लिए सोनी ने सबसे अधिक 14 अंक लिए जबकि परतीक दहिया ने हमेशा की तरह चमक बिखेरते हुए 12 अंक जुटाए। कप्तान के तौर पर खेले डोंग जोन ली को 10 अंक मिले। डिफेस में रिंकू नरवाल और कपिल ने पांच अंक बांटे। प्लेआफ की दौड़ से बाहर होने के बाद बेहतर रैंक के लिए खेल रही गुजरात की टीम ने पांच मिनट बाद 8-4 की लीड बना रखी थी। जयपुर के लिए सुपर टैकल आन था। लगातार अंक ले रहे परतीक ने जयपुर को ऑल आउट की ओर धकेला और फिर इसे अंजाम देकर 13-7 की लीड ले ली।  

आलइन के बाद जयपुर ने लगातार चार अंक लेकर वापसी की राह पकड़ी और फासला घटाकर 2 का कर दिया। फिर जयपुर के डिफेंस ने मैच में पहली बार परतीक का शिकार कर लिया। रिंकू ने हालांकि देसवाल को लपक हिसाब बराबर कर दिया। 10 मिनट बाद स्कोर 14-12 था। गुजरात ने हालांकि परतीक के दो अंक की रेड के साथ अपनी लीड बढ़ाकर 21-16 कर लिया। कप्तान के तौर पर राहुल अच्छा खेल रहे थे। इधर, परतीक की अलग ही चमक थी। इसके बाद राहुल और देसवाल ने लगातार अंक लेते हुए फासला 1 का कर दिया। 

पहला हाफ 21-21 से बराबरी पर रहा। दोनों टीमों को रेड में 13-13 अंक मिले लेकिन जयपुर ने डिफेस में पांच के मुकाबले 7 अंक लिए। दोनों टीमो को एक-एक अतिरिक्त अंक मिले जबकि गुजरात को दो अंक आलआउट के मिले। ब्रेक के बाद जयपुर ने गुजरात को पहली बार ऑल आउट की ओर धकेला और फिर इसे अंजाम देकर 28-26 की लीड ले ली। इसी बीच परतीक ने सुपर-10 पूरा किया। जयपुर को 4 अंकों की लीड मिली हुई थी लेकिन देसवाल ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ इसे 6 का कर दिया। 

इसी बीच, देसवाल ने अपना 17वां सुपर-10 लगाया। गुजरात ने हालांकि लगातार दो अंक लेते हुए स्कोर डिफरेंस 4 का कर दिया। कप्तान के तौर पर खेल रहे राहुल ने भी सीजन का दूसरा सुपर-10 पूरा किया। फिर गुजरात को ऑल आउट करते हुए अंकुश ने हाई-5 पूरा किया। जयपुर 43-33 से आगे थे। आलइन के बाद सोनू ने एक ही रेड में जयपुर के दो डिफेंडरों को साफ कर दिया। पांच मिनट बचे थे और स्कोर 46-38 से अभी भी जयपुर के हक में था। गुजरात ने हालांकि लीड घटाकर 6 की कर दी। अब सिर्फ दो मिनट बचे थे। इसी बीच सोनू ने सुपर-10 पूरा किया और फिर गुजरात ने जयपुर को ऑल आउट कर स्कोर 47-50 कर दिया। एक मिनट से भी कम समय बचा था और स्कोर 49-51 था। डोंग जोन ली ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 51-51 कर दिया। देसवाल ने मैच की अंतिम रेड ली और खाली लौटे। इस तरह यह मैच टाई समाप्त हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News