PKL9 : जयपुर को 7 अंक से हराकर शीर्ष पर मजबूत हुए पल्टन

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 01:49 AM (IST)

हैदराबाद: पुनेरी पल्टन ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 96वें मैच में पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स को 39-32 के अंतर से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पल्टन को 17 मैचों में 11वीं जीत मिली जबकि जयपुर को 16 मैचों मे छठी हार मिली। पल्टन के लिए असलम इनामदार ने 9, आकाश शिंदे ने 6, मोहित गोयत ने 7 अंक रेड में लिए जबकि सोमवीर ने डिफेंस में चार अंक लिए। जयपुर के लिए अर्जुन देसवाल (19) बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके।  

शुरुआती 7 मिनट में स्कोर 7-4 से जयपुर के नाम था। अब तक के सारे प्वाइंट रेडरों ने लिए हैं। सोमवीर ने हालांकि देसवाल को लपक डिफेंस का खाता खोला लेकिन उससे पहले देसवाल बोनस ले चुके थे। फिर अंकुश ने मोहित को डैश कर डिफेंस में जयपुर का खाता खोल स्कोर 9-6 कर दिया। राहुल के आउट होने के साथ जयपुर के लिए सुपर टैकल आन था। असलम ने दो अंक की रेड के साथ जयपुर को ऑल आउट की ओर धकेला। 9-9 के स्कोर पर भवानी ने दो अंक की रेड के साथ ऑलआउट टाल दिया। देसवाल रिवाइव हो चुके थे।  

PunjabKesari

पल्टन ने इसके बाद लगातार तीन अंक के साथ स्कोर बराबर किया और फिर 16वें मिनट में जयपुर को आलआउट कर 16-14 की लीड ले ली। आलइन के बाद शिंदे ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ फासला 4 का कर दिया। इसी बीच, देसवाल ने अपना 12वां सुपर-10 पूरा किया। पहला हाफ 20-16 के स्कोर के साथ पल्टन के नाम रहा। पल्टन ने रेड में 12 और डिफेंस में 4 अंक जुटाए हैं जबकि जयपुर ने रेड में 12 और पांच डिफेंडरों के साथ खेल रहे होने के बावजूद टैकल में 4 अंक ही जुटा सकी है। ब्रेक के बाद मोहित ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 23-18 कर दिया।  

फिर पल्टन ने जयपुर को दूसरी बार ऑल आउट कर लीड 9 की कर ली। देसवाल ने सात के डिफेंस में फजल को तीसरी बार बाहर कर स्कोर 28-19 कर दिया। असलम ने डू ओर डाई रेड पर बघेरी को बाहर कर फजल को रिवाइव करा लिया। फिर आकाश ने बोनस लिया। फासला 10 का था। इसके बाद हालांकि देसवाल ने सुपर रेड के साथ जयपुर की वापसी का रास्ता खोल दिया। मोहित की डू ओर डाई रेड पर अंकुश ने गलती कर अंक लुटा दिया। फिर बादल ने देसवाल का एंकल होल्ड कर फजल को रिवाइव कराया और स्कोर 33-24 कर दिया। 

लगातार दो अंक लेने के बाद जयपुर के डिफेंस ने असलम की डू ओर डाई रेड पर गलती कर अंक लुटाया। पांच मिनट बचे थे और पल्टन को 8 अंक की लीड मिली हुई थी। जयपुर ने लगातार दो अंकों के साथ स्कोर डिफरेंस 6 कर दिया। असलम ने हालांकि दो अंक की बेहतरीन रेड के साथ फासला फिर 8 का कर दिया। अजीत को लपक सुपर सब मोहिते ने अपना खाता खोला और अपनी टीम की जीत लगभग पक्की कर ली। अब एक और जीत पल्टन को प्लेऑफ में ले जाएगी लेकिन जयपुर को अब आगे अपने सभी मैच जीतने होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News