रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान, कहा - यह ड्रॉ सीरीज भारत से मिली पिछली हार से भी बुरी होगी

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 06:13 PM (IST)

ब्रिसबेन : आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि कई खिलाड़ियों के चोटिल होने से कमजोर पड़ी भारतीय टीम के खिलाफ श्रृंखला बराबरी पर छूटना दो साल पहले बोर्डर-गावस्कर ट्राफी में मेजबान टीम को मिली हार से भी बुरा परिणाम होगा। कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के वर्तमान दौर में अपना जुझारूपन और जज्बा दिखाया है। चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत अपने प्रमुख तेज गेंदबाजों, कप्तान विराट कोहली और कुछ विशेषज्ञ बल्लेबाजों के बिना खेल रहा है। 

पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगता है कि श्रृंखला का ड्रा होना दो साल पहले मिली हार से भी बुरा होगा। मैं इसको इसी नजरिये से देखता हूं यह जानते हुए कि भारत को श्रृंखला में 20 खिलाड़ियों में से भी अंतिम एकादश चुनने में कितनी परेशानी हुई। दूसरी तरफ कंगारू टीम में डेविड वार्नर की अंतिम दो मैच में और स्टीव स्मिथ की वापसी हुई जबकि पिछली बार वे टीम में नहीं थे। पोंटिंग श्रृंखला में बराबरी न केवल हार जैसी होगी बल्कि यह पिछली श्रृंखला से भी बुरा परिणाम होगा।

पोंटिंग ने कहा कि आस्ट्रेलिया को जीत के लिये हर संभव कोशिश करनी चाहिए क्योंकि भारत का जुझारूपन निरंतर नहीं बना रहेगा। किसी मौके पर भारत का जुझारूपन कमजोर पड़ेगा। वे जैसा कर रहे हैं वैसा करना जारी नहीं रख सकते हैं और मुझे लगता है कि कल ऐसा हो सकता है। श्रृंखला के आखिरी दिन ड्रा के लिये खेलते हुए वे कुछ गलतियां करेंगे। दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया जानता है कि उसे श्रृंखला जीतने के लिये अपना सब कुछ झोंक देना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News