FIFA World Cup: पुर्तगाल की सारी उम्मीदें रोनाल्डो के करिश्मे पर

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 10:28 AM (IST)

सारांस्कः पुर्तगाल की फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकऑउट दौर में जाने की सारी उम्मीदें अपने करिश्माई स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी हुई हैं कि वह आज ईरान के खिलाफ होने वाले ग्रुप बी मुकाबले में टीम को जीत दिलाएं और उसे अगले दौर में पहुंचाएं।   
PunjabKesari

रोनाल्डो ने इस विश्व कप में पुर्तगाल के अभी तक के चारों गोल किये है और यूरोपियन चैंपियन टीम पूरी तरह रोनाल्डो पर निर्भर है। ग्रुप बी इस समय ग्रुप ऑफ डैथ बना हुआ है। पुर्तगाल के दो मैचों से चार अंक हैं जबकि ईरान के इतने ही मैचों से तीन अंक हैं। इस ग्रुप में पूर्व चैंपियन स्पेन के भी चार अंक हैं।   

PunjabKesari

स्पेन का आखिरी मुकाबला टूर्नामेंट से बाहर हो चुके मोरक्को से है इसलिए उसके आगे की राह आसान मानी जा रही है जबकि पुर्तगाल और ईरान के बीच यह करो या मरो का मुकाबला है। यदि ईरान उलटफेर करता है तो वह नॉकऑउट दौर में चला जाएगा लेकिन इस करिश्मे के लिए उसे रोनाल्डो जैसे करिश्मे को काबू करना होगा। दूसरी तरफ पुर्तगाल को अगले दौर में जाने के लिए सिर्फ ईरान से ड्रा खेलने की जरूरत है। 

PunjabKesari

ईरान का डिफेन्स खासा मजबूत है और यह एशियाई टीम में पांच-छह खिलाड़ी डिफेन्स में रख कर खेलती है। रोनाल्डो को ईरान के इसी डिफेन्स को चीरना होगा। रोनाल्डो ने स्पेन के खिलाफ 3-3 के ड्रा में हैट्रिक जमाई थी और मोरक्को के खिलाफ मैच विजयी गोल दागा था। रोनाल्डो इस गोल से यूरोप के सर्वाधिक अंतर्राष्ट्रीय गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए थे।   

PunjabKesari

पुर्तगाल इस मैच में न केवल जीत के लिए बल्कि बड़ी जीत के लिए उतरेगा ताकि जीतने के बाद गोल औसत में वह ग्रुप में टॉप पर रह सके। रियाल मेड्रिड के 33 वर्षीय स्ट्राइकर दो मैचों में पुर्तगाल के औसत प्रदर्शन के बीच एकमात्र चमकदार सितारा रहे हैं और आलोचक पुर्तगाल को वन मैन आर्मी मान रहे हैं और इस सेना के सेनापति पर ही टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी है।  

PunjabKesari

ईरान ने मोरक्को के आत्मघाती गोल से पहला मैच जीता था लेकिन स्पेन से उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था। पुर्तगाल के खिलाफ ईरान का एक ही लक्ष्य होगा कि रोनाल्डो को किसी तरह काबू करो, मैच जीतो और नॉकऑउट में पहुंचो।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News