ईडन गार्डन्स की तैयारियां के लिए 12 सदस्यीय विशेष समिति का गठन, सौरव गांगुली के हाथों में कमान

punjabkesari.in Thursday, Aug 24, 2023 - 04:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, क्योंकि उनका लक्ष्य आगामी वनडे विश्व कप 2023 में सभी प्रशंसकों को एक सहज अनुभव प्रदान करना है। विश्व कप 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होने वाला है। इस बीच कोलकाता का प्रतिष्ठित ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पांच मैचों की मेजबानी करेगा और उससे पहले गांगुली और कैब कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, क्योंकि वे दूसरे सेमीफाइनल सहित कई प्रमुख मैचों की मेजबानी करेंगे। 

दिलचस्प बात यह है कि कैब ने ईडन गार्डन्स के विकास की देखरेख के लिए 12 सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है, जिसमें गांगुली सहित कई प्रमुख सदस्य शामिल हैं। हाल ही में स्टेडियम और बोर्ड को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा जब ड्रेसिंग रूम में आग लग गई। इस प्रकार ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए समिति अथक प्रयास कर रही है और उम्मीद है कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही काम पूरा हो जाएगा। विशेष रूप से जब ईडन गार्डन्स ने 2016 में टी20 विश्व कप फाइनल की मेजबानी की थी तब गांगुली कैब प्रमुख थे और बाद में टी20 विश्व कप 2021 के दौरान बीसीसीआई प्रमुख के रूप में काम किया था। इसलिए उनके पास प्रमुख टूर्नामेंटों को संभालने का अनुभव है और उन्होंने परियोजना के विकास पर अपडेट दिया। 

गांगुली ने कहा, 'ईडन का काम अच्छा चल रहा है। काम समय पर पूरा हो जाएगा।' गांगुली के अलावा कैब के पूर्व अध्यक्ष अविषेक डालमिया भी समिति का हिस्सा हैं और स्नेहाशीष गांगुली भी समिति का हिस्सा हैं, जो वर्तमान में कैब का नेतृत्व कर रहे हैं। पूरी कार्य प्रक्रिया के बारे में बोलते हुए गांगुली के बड़े भाई ने आश्वासन दिया कि सब कुछ काफी सुचारू रूप से चल रहा है और उन्हें टूर्नामेंट में भारी सफलता की उम्मीद है। उन्होंने कहा, 'हमने विश्व कप के लिए 12 सदस्यों की एक समिति बनाई है। सौरव और अविषेक जो कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्य हैं, दोनों को रखा गया है। स्नेहाशीष ने कहा, हम सभी इस महान यज्ञ में सफलता प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। वहीं ईडन गार्डन्स में होने वाले मैचों के टिकट 2 सितंबर को रात 8 बजे से लाइव हो जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News