प्रो कबड्डी लीग : यूपी योद्धा ने नितेश कुमार को बनाया कप्तान, अपने नाम कर चुके हैं ये खास रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 01:42 PM (IST)

ग्रेटर नोयडा : प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की फ्रेंचाइजी यूपी योद्धा ने 22 दिसंबर से बेंगलुरु में शुरू होने जा रहे पीकेएल के आठवें सत्र के लिए आधिकारिक तौर पर अपने कप्तान की घोषणा कर दी है। सातवें सीजन में यूपी योद्धा के लिए कप्तानी की शुरुआत करने वाले नितेश कुमार को इस साल भी टीम के कप्तान के रूप में बरकरार रखा गया है। नितेश के पास वर्तमान में एक सीजन में 100 अंक हासिल करने वाले पहले डिफेंडर होने का रिकॉर्ड है जो इन्होने 2018 के पीकेएल सीजन 6 बनाया था जिसके लिए इन्होनें ‘सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर' का खिताब भी अपने नाम किया था। 

यूपी योद्धा का मालिक जीएमआर ग्रुप है। आगामी सीज़न में अपनी टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार नितेश को आमतौर पर‘एंकल होल्ड के मास्टर'के रूप में जाना जाता है एवं उनके नाम पीकेएल में काफी आकर्षक रिकार्ड्स भी हैं। 67 मैचों में 72.72त्न नॉटआउट के साथ कुल 224 अंक अर्जित किए थे और यही आंकड़े उन्हें पीकेएल के इतिहास में सबसे मूल्यवान खिलाड़यिों में से एक बनाते हैं। 

कप्तान बनने पर निलेश ने कहा, 'पिछले सीजन की तरह इस सीजन के लिए भी यूपी योद्धा के कप्तान के रूप में घोषित होना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है, इससे निश्चित रूप से मेरे कंधों पर कुछ और जिम्मेदारियां आएंगी, लेकिन दूसरी तरफ मैं अपनी टीम का नेतृत्व करने के लिए बहुत उत्साहित भी हूं। हमारे पास हमेशा एक मजबूत डिफेन्स रहा है लेकिन इस साल प्रदीप नरवाल और जेम्स के रूप में कुछ घातक रेडरों के जुड़ने से मुझे उम्मीद है कि हम इस बार ज़रूर खिताब अपने नाम करने में सफल होंगें। 

आगामी सीजन की तैयारियों पर आगे टिप्पणी करते हुए नितेश ने कहा, ‘हम आने वाले सीज़न के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से एक टीम के तौर पर अच्छी तरह से तैयार हैं। हम मेरठ में अपनी अत्याधुनिक अकादमी, यूपी योद्धा बीके कबड्डी अकादमी में एक साथ काफी लंबे समय से अभ्यास करते आये हैं और मुझे विश्वास है कि यह एकजुटता और टीमवर्क इस सीजन में हमारे प्रदर्शन में साफ़ तौर पर दिखाई देगा। 

जीएमआर लीग गेम्स के सीईओ कर्नल विनोद बिष्ट ने कहा, ‘लंबी विचार प्रक्रिया और चर्चा के बाद, इस बार भी हमने नितेश को उनके पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर कप्तान के रूप में चुनने का फैसला किया है। वह एक युवा और प्रतिभाशाली है और खेल को अच्छी तरह से समझता है और टीम के सभी खिलाड़ी उसका सम्मान करते हैं। वह निर्णय लेने में काफी कुशल है और इसी के साथ वह अपनी टीम के सदस्यों के साथ अपने संबंधों और अपने प्रदर्शन के बारे में भी सोचता है। इस सीजन के लिए भी कप्तान के रूप में नितेश का नाम हमारी पहली पसंद थी। 

यूपी योद्धा पीकेएल के आठवें सीजन के उद्घाटन के दिन, यानी 22 दिसंबर को रात 9:30 बजे, भारतीयसमानुसार, गत चैंपियंस बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी। पीकेएल के सभी मैच शेरेटन ग्रैंड बेंगलुरु व्हाइटफील्ड होटल और कन्वेंशन सेंटर में खेले जाएंगें। इस लीग से जुड़े सभी लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी मैच दर्शकों के बिना और बायो-बबल के अंदर खेले जाने वाले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News