Ranji Trophy : शुभम खजूरिया ने श्रीनगर के लिए दो दशक बाद जड़ा दोहरा शतक

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 05:16 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर रणजी ट्रॉफी टीम के बल्लेबाज शुभम खजूरिया ने महाराष्ट्र के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। रिकॉर्डधारी पूर्व कप्तानों ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) के बल्लेबाज की प्रशंसा की क्योंकि वह श्रीनगर की ओर से 2 शतक में पहली बार दोहरा शतक बनाने में कामयाब रहे हैं। शुभम (29), जो जेकेसीए के उप-कप्तान भी हैं, रणजी ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के लिए 312 गेंदों में 24 चौकों और चार छक्कों की मदद से 22 साल में दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।


1995 और 2002 में जम्मू-कश्मीर टीम की कप्तानी करने वाले अश्विनी गुप्ता ने खजूरिया की सराहना करते हुए कहा कि यह एक खुशी का क्षण है, खासकर जब उन्होंने ऊना में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 1995 में नाबाद 210 रन के मेरे रिकॉर्ड को तोड़ दिया। गुप्ता ने कहा कि उन्होंने पूरे क्रिकेट जगत को गौरवान्वित किया है। यह शुभम के बल्ले से महाराष्ट्र जैसी कठिन टीम के खिलाफ निकली सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। वह हर सीजन में रन बनाते हैं और अपने बल्ले से हमेशा कमाल करते हैं। हम चाहते हैं कि वह टीम इंडिया के लिए खेलें। 2002 में भी अश्विनी गुप्ता ने बिहार के खिलाफ जमशेदपुर में नाबाद 203 रन बनाए थे।

 

जम्मू-कश्मीर के एक अन्य पूर्व कप्तान कवल जीत सिंह, जिन्हें बन्नी के नाम से जाना जाता है, ने कहा कि हम बहुत खुश हैं कि इतने सालों के बाद जम्मू-कश्मीर से किसी ने 200 का स्कोर बनाया है। 2001 में दिल्ली में सर्विसेज के खिलाफ 206 रन बनाने वाले कवल जीत सिंह ने कहा कि ऐसी पारियां प्रेरणादायक और प्रेरक हैं। यह अच्छा है कि उन्होंने सीजन के पहले मैच में इतने रन बनाए हैं और इससे पता चलता है कि टीम बाकी चुनौतियों का सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि घरेलू टूर्नामेंटों की शुरुआत से पहले अच्छे अभ्यास सत्र और प्रतिस्पर्धी खेल के साथ-साथ निरंतरता भी महत्वपूर्ण है जो शुभम जैसी प्रतिभा को सामने लाती है। बन्नी ने कहा कि जेकेसीए के पास सक्षम सहयोगी स्टाफ भी है और एसोसिएशन जम्मू-कश्मीर क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाने के लिए बहुत दूरदर्शी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News