Ranji Trophy : अग्रवाल का नाबाद शतक, कर्नाटक के सौराष्ट्र के खिलाफ पांच विकेट पर 229 रन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 07:29 PM (IST)

बेंगलुरू: कप्तान मयंक अग्रवाल के नाबाद शतक की मदद से कर्नाटक ने सौराष्ट्र के खिलाफ खराब शुरुआत से उबरते हुए रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के पहले दिन बुधवार को यहां पहली पारी में पांच विकेट पर 229 रन बनाए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए उतरे कर्नाटक ने 40.3 ओवर में 112 रन तक ही पांच विकेट गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज अग्रवाल (नाबाद 110) और विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीनिवास शरत (नाबाद 58) ने छठे विकेट के लिए 117 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संवारा। 

अग्रवाल ने 246 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और एक छक्का जड़ा जबकि शरत ने 143 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे। सौराष्ट्र की ओर से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुशांग पटेल ने दो विकेट चटकाए जबकि चेतन सकारिया और प्रेरक मांकड़ ने एक-एक विकेट हासिल किया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। कर्नाटक की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने छठे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज रविकुमार समर्थ (03) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने पटेल की गेंद पर विश्वराज जडेजा को कैच थमाया। तीसरे नंबर पर उतरे देवदत्त पडिक्कल (09) भी नौवें ओवर में सकारिया की गेंद पर शेल्डन जैकसन को कैच दे बैठे। 

अग्रवाल और निकिन जोस (18) ने तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। पटेल ने जोस को विकेटकीपर हार्विक देसाई के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। मनीष पांडे भी सात रन बनाने के बाद मांकड़ का शिकार बने जबकि श्रेयस गोपाल (15) के रन आउट होने से कर्नाटक का स्कोर पांच विकेट पर 112 रन हो गया। अग्रवाल और शरत ने इसके बाद धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और दिन के बाकी खेल के दौरान सौराष्ट्र के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News