Ranji Trophy : दिल्ली का कप्तान हुआ ‘बीमार’, अगले मैच में यह खिलाड़ी करेगा कप्तानी

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 10:47 PM (IST)

नई दिल्ली : नाटकीय घटनाक्रम के बाद रणजी सत्र में दिल्ली की कप्तानी कर रहे युवा बल्लेबाज यश धुल अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। दिल्ली ने मंगलवार से चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई के खिलाफ ग्रुप बी का मुकाबला खेलना है। सरफराज खान और पृथ्वी साव जैसे मुंबई के खिलाड़ियों को दिल्ली की कमजोर टीम के खिलाफ ढेरों रन बटोरेने की उम्मीद है जबकि मेहमान टीम पहली पारी में बढ़त लेकर कम से कम तीन अंक सुनिश्चित करना चाहेगी जिससे कि क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रहे।

अभी दिल्ली की कप्तानी हिम्मत सिंह करेंगे। पूर्व कप्तान नीतीश राणा को अब संभावित विकल्पों के अभाव में वापस बुलाया गया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि पारी की शुरुआत कौन करेगा क्योंकि अंतिम एकादश में वापसी कर रहे अनुज रावत और आयुष बडोनी मध्य क्रम में बल्लेबाजी करना चाहते हैं। 


दिल्ली बनाम मुंबई मैच हमेशा से रणजी ट्रॉफी के सबसे हाई-प्रोफाइल मुकाबलों में से एक होता है। लेकिन दिल्ली की टीम कई गेंदबाजों के चोटिल होने के बाद अपने 5वें स्तर के गेंदबाजी आक्रमण के साथ खेल रही है। सत्र के दौरान सीम और स्विंग की मदद करने वाली परिस्थितियों में धुल ने शीर्ष तीन में बल्लेबाजी करने का जज्बा नहीं दिखाया। 

टीम चयन से जुड़े डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 5 मैचों में 189 रन बनाने और पारी का आगाज करने के टीम प्रबंधन के अनुरोध को बार-बार ठुकराने के कारण अंतिम एकादश में धुल की जगह पर खतरा था। उन्होंने कहा कि यह आसान हो गया कि वह बीमार पड़ गया। उसे बुखार है और इसके कारण वह अनुपलब्ध है। उसने पिछले दो दिन से अभ्यास नहीं किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News