Ranji Trophy : दिल्ली की ऐतिहासिक जीत, 42 साल बाद मुंबई को हराया

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 04:52 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली ने शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-बी मुकाबले में मुंबई को आठ विकेट से हरा कर 42 साल का सूखा खत्म किया।  मुंबई ने दिल्ली के सामने 95 रन का लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम ने चौथे दिन दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। दिल्ली ने इससे पहले 1980 में मुंबई को रणजी ट्रॉफी मुकाबले में मात दी थी। यह 41 बार की रणजी चैंपियन मुंबई के खिलाफ दिल्ली की कुल दूसरी जीत है। 

इस ऐतिहासिक विजय की ओर कदम बढ़ाते हुए दिल्ली ने चौथे दिन की शुरुआत में ही मुंबई के आखिरी बल्लेबाज को आउट कर दिया। ऋतिक शौकीन ने 11वें नंबर के बल्लेबाज रॉयस्टन डियास को पगबाधा आउट किया जिसके बाद दिल्ली बल्लेबाजी करने उतरी। दिल्ली की पारी की शुरुआत करने आये अनुज रावत ने अपनी पहली तीन गेंदों पर ही दो चौके और एक छक्का जड़ा, हालांकि चौथी गेंद पर वह आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये शौकीन ने भी दिल्ली की आक्रामकता कम नहीं होने दी और ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़ दिया। 

पहली पारी में 45 रन का महत्वपूर्ण योगदान देने वाले ऋतिक ने दूसरी पारी में 39 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 36 रन बनाते हुए सलामी बल्लेबाज वैभव शर्मा के साथ 69 रन की साझेदारी की। वैभव ने 49 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के के साथ 36 रन का योगदान दिया। उनके आउट होने के बाद विकेट पर उतरे नितीश राणा ने छक्का लगाकर दिल्ली को जीत दिलाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News