राशिद खान ने दी BBL छोड़ने की धमकी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से है इस बात के लिए खफा

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2023 - 06:48 PM (IST)

खेल डैस्क : अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के रवैये पर निराशा जताई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज में यह बोलकर खेलने से मना कर दिया था कि जब तक अफगानिस्तान में महिलाओं की स्थिति बेहतर नहीं होगी, इस बाबत सोचा नहीं जाएगा। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस प्रक्रिया पर राशिद खान ने भी एक पोस्ट डालकर सीधा विरोध जताया है। 

राशिद ने अपनी पोस्ट में लिखा है-
मैं ऑस्ट्रेलिया के फैसले के बारे में सुनकर वास्तव में निराश हूं। मार्च में वह हमसे सीरीज नहीं खेल रहे हैं। मैं हमेशा अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस करता रहा हूं और हमने दुनिया में बहुत प्रगति की है। सीए का यह निर्णय हमें इस यात्रा से वापस अंदर ले जा रहा है। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के साथ खेलने से असहज है तो मुझे लगता है कि मुझे बीबीएल में खेलने पर भी विचार करना होगा। 

 

बता दें कि राशिद खान एडिलेड स्ट्राइक्र्स की ओर से 69 मैचों में 98 विकेट निकाल चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/17 रहा है जबकि इकोनमी रेट 6.44 रही है। उनकी स्ट्राइक रेट 16.31 चल रही है। राशिद बीबीएल 7 और बीबीएल 8 दोनों में एडिलेड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे। राशिद ने बीबीएल में बल्ले के साथ भी कमाल दिखाया है। उनकी स्ट्राइक रेट काफी अच्छी रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News