RCB vs SRH : हेटमेयर की बदौलत बेंगलुरु ने हैदराबाद को 4 विकेट से हराया

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2019 - 12:03 AM (IST)

बेंगलुरू : शिमरोन हेटमेयर (47 गेंदों पर 75 रन) और गुरकीरत सिंह मान (48 गेंदों पर 65 रन) की बदौलत राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को 4 विकेट से हराकर जीत दर्ज की है। बेंगलुरु ने 19.2 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 178 रन बनाते हुए मैच को अपने नाम किया। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन की 70 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 175 रन बनाते हुए बेंगलुरु को 176 रनों का लक्ष्य दिया। बेंगलुरु की शुरुआत धीमी रही लेकिन अंत में वह जीत दर्ज करने में कामयाब रहे।

PunjabKesari

हैदराबाद की शुरुआत शानदार रही और ओपनिंग जोड़ी रिद्धिमान साहा तथा मार्टिन गुप्टिल ने चार ओवर में स्कोर 40 के पार पहुंचा दिया था। लेकिन 4.3 ओवर में ये जोड़ी टूट गई और साहा नवदीप सैनी की गेंद पर उमेश यादव के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 11 गेंदों में 4 चौके लगाते हुए 20 रन बनाए। राहा के आउट होने के बाद रन रेट थोड़ा सा नीचे गया और 7.2 ओवर में गुप्टिल वाशिंगटन सुंदर की गेंद का शिकार होकर विराट कोहली के हाथों कैच आउट हो गए। इसी ओवर की पांचवी गेंद पर टीम को मनीश पांडे के रूप में एक और झटका लगा। वह 12 गेंदों पर एक चौका लगाकर 9 रन बनाते हुए शिमरोन हेटमेयर के हाथों कैच आउट हो गए। अगली विकेट के लिए बेंगलुरु को धोड़ा इंतजार करना पड़ा। 13.5 ओवर में विजट शंकर के रूप में एक बार फिर सुंदर ने टीम को सफलता दिलाई और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के हाथों शंकर को आउट करवाया। शंकर ने 18 गेंदों पर 27 रन बनाए जिसमें 3 छक्के शामिल थे।

PunjabKesari

इसके बाद अगले तीन ओवरों में हैदराबाद के तीन विकेट गिरे। छठे नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतरे यूसुफ पठान 4 गेंदों पर महज 3 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर यादव के हाथों कैच आउट हो गए। पठान के बाद मोहम्मद नबी 16.6 ओवर में सैनी की गेंद पर गुरकीरत सिंह के हाथों 4 रन बनाकर कैच आउट हो गए। राशित खान 17.3 ओवर में c कुलवंत खेजरोलिया की गेंद पर हेटमेयर के हाथों मात्र एक रन बनाकर कैच आउट हुए। अंत में विलियमसन (43 गेंदों पर 70 रन जिसमें 4 छक्के और 5 चौके शामिल थे) और भुवनेश्वर कुमार (5 गेंदों पर एक चौका लगाकर 7 रन) नाबाद लौटे। 

PunjabKesari

बेंगलुरु के गेंदबाजों की बात करें तो वाशिंगटन सुंदर ने मात्र 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए जबकि नवदीप सैनी ने 39 रन देकर 2 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और कुलवंत खेजरोलिया ने क्रमशः 24 और 29 रन देकर एक-एक विकेट हासिल किया। उमेश यादव ने 46 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 12 रन दिए।

PunjabKesari

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी बेंगलुरु की शुरुआत खराब रही और पार्थिव पटेल पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले ही भुवनेश्वर की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हो गए। टीम के कप्तान विराट कोहली ने अच्छी शुरुआत की लेकिन 7 गेंदों पर एक छक्के और 2 चौकों की मदद से 16 रन बनाकर 1.5 ओवर में खलील अहमद की गेंद पर साहा के हाथों कैच आउट हो गए। तीसरा अहम विकेट एबी डीविलियर्स का गिरा और 2.5 ओवर में भुवनेश्वर ने गुप्टिल के हाथों उन्हें आउट करवा दिया। डीविलियर्स मात्र एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अगले विकेट के लिए हेटमेयर ने गुरकीरत के साथ मिलकर शानदार पारी खेली 17.4 ओवर में हेटमेयर राशिद की गेंद पर शंकर के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 47 गेंदों पर 6 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 75 रन बनाए। हेटमेयर के बाद गुरकीरत 18.2 ओवर में अहमद की गेंद पर पठान के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। गुरकीरत ने 48 गेंदों में एक छ्क्के और 8 चौकों की मदद से 65 रन बनाए। बेंगलुरु का अंतिम विकेट वाशिंगटन सुंदर (0) के रूप में 18.3 ओवर में गिरा जब अहमद ने उन्हें पांडे के हाथों उन्हें कैच आउट करवा दिया। अंत में ग्रैंडहोम (3 रन) और यादव (9 रन) टीम को जीताकर नाबाद वापस लौटे।

PunjabKesari

हैदराबाद के गेंदबाजों की बात करें तो खलील अहमद ने 37 रन देकर 3 जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इन दोनों के अलावा एक विकेट राशिद खान ने लिया और इसके लिए 44 रन दिए। अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो मोहम्मद नबी ने 26, तुलसी थंपी ने 29 और विजय शंकर ने 16 रन दिए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिम्रोन हेटमीर, गुरकीरत सिंह मान, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, पवन नेगी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलिया, युजवेंद्र चहल

सनराइजर्स हैदराबाद : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मार्टिन गुप्टिल, मनीष पांडे, केन विलियमसन (कप्तान), विजय शंकर, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, बासिल थम्पी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News