IPL 2024 SRH vs RCB : बेंगलुरु ने हैदराबाद को घर पर हराया, सीजन की पहली टीम बनी

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 11:21 PM (IST)

खेल डैस्क : उम्मीदों के ऊलट रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सीजन में जबरदस्त वापसी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 35 रनों से हरा दिया। आरसीबी सीजन की पहली टीम है जिसने हैदराबाद को उसी के घर में हराया। मैच में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए डुप्लेसी ने 12 गेंदों पर 25 तो विराट ने 51 रन बनाए। रजत पाटीदार ने 20 गेंदों पर 50 तो ग्रीन ने 20 गेंदों पर 37 रन बनाकर स्कोर 206 तक पहुंचाया। हैदराबाद की ओर से ट्रेविस हेड 1, एडन मार्करम 7, हेनरिक क्लासेन 7 रन ही बना पाए। अंत में पैट कमिंस और शाहबाज अहमद ने जोर लगाया लेकिन टीम को 36 रन से हार झेलनी पड़ी।
 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : 206-7 (20 ओवर)

बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए तेजतर्रार शुरूआत की। कप्तान डुप्लेसिस लय में दिखे। उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। उन्हें टी नटराजन ने माक्ररम के हाथों कैच आऊट कराया। डुप्लेसिस ने 12 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 25 रनों का योगदान दिया। इसके बाद विराट कोहली ने कमान अपने हाथ में ले ली और तेजतर्रार शॉट लगाए। विल जैक जब 9 गेंद पर 6 रन बनाकर आऊट हो गए तो कोहली ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर स्कोर 9 ओवर में 84 तक पहुंचा दिया। कोहली की एक जगह जाकर स्ट्राइक रेट कम होने लगी तो रजत पाटीदार ने जिम्मेदारी उठाई। पाटीदार ने 20 गेंदों पर 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। 15वें ओवर में विराट कोहली रन गति बढ़ाने के चक्कर में आऊट हो गए। उन्होंने 43 गेंदों पर 4 चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। महिपाल लोमरार जब 7 रन बनाकर आऊट हुए तो कैमरून ग्रीन ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर पारी को संभाला। कार्तिक ने 6 गेंदों पर 11 रन बनाए। अंत में स्वपनिल सिंह ने 6 गेंदों पर 12 रन बनाए। कैमरून ग्रीन ने 20 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 37 रन बनाकर टीम स्कोर 7 विकेट पर 206 तक पहुंचा दिया।

 

यह भी पढ़ें:-  RCB vs SRH : रजत पाटीदार ने ठोके लगातार 4 छक्के, मयंक मारकंडे को दिया यह संदेश

 

यह भी पढ़ें:-  धोनी के फैन हैं भारत के युवा चैस चैम्पियन गुकेश, इस काबिलियत के हैं मुरीद

 

यह भी पढ़ें:- DC vs GT : ऋषभ पंत ने कैमरामैन से माफी मांगी, एक शॉट की वजह से हो गए थे घायल

 

 

सनराइजर्स हैदराबाद : 171-8 (20 ओवर)

हैदराबाद की शुरूआत खराब रही। पहले ही ओवर में ट्रेविस हेड 1 रन बनाकर आऊट हो बाद अभिषेक भी 13 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर चौथे ओवर में आऊट हो गए। एडेन मार्करम भी 8 गेंदों पर 7 रन बनाकर आऊट हो गए। उन्हें स्वपनिल सिंह ने पवेलियन की राह दिखाई। स्वपनिल ने इसके बाद हेनरिक क्लासेन को भी आऊट किया जोकि 7 ही रन बना पाए। इसके बाद कर्ण शर्मा ने स्ट्राइक करते हुए नितिश रेड्डी को 13 रन पर आऊट कर दिया। हैदराबाद को अब्दुल समद से उम्मीदें थीं लेकिन वह 6 गेंदों पर 10 रन ही बना पाए। इसके बाद कप्तान पैट कमिंस ने भी जोर लगाया लेकिन वह ग्रीन की गेंद पर सिराज के हाथों लपके गए। कमिंस ने 15 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। ग्रीन ने इसके बाद भुवनेश्वर कुमार को भी आऊट किया जिन्होंने 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 13 रन बनाए। इस दौरान एक छोर पर खड़े शाहबाज अहमद (40) ने अच्छे शॉट लगाए लेकिन बढ़ती रनरेट के कारण वह भी असहज दिखे। अंत में हैदराबाद को 36 रन से हार मिली।

 


अपडेट हुई अंक तालिका
हैदराबाद पर जीत के बावजूद बेंगलुरु फिलहाल अंक तालिका में निचले पायदान पर हैं। अगर वह आगामी पांच मैच जीतती है तो वह प्लेऑफ के लिए बड़ी टीमों को टक्कर दे सकती है। अंक तालिका में हैदराबाद मुकाबला गंवाकर तीसरे स्थान पर आ गई है। उसने 8 में से तीन मुकाबले गंवाए हैं। इस लिस्ट में अभी भी राजस्थान रॉयल्स 8 में से 7 मैच जीतकर पहले नंबर पर है। कोलकाता 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। लखनऊ चौथे तो चेन्नई पांचवें स्थान पर है। दिल्ली छठे, गुजरात सातवें, मुंबई 8वें तो पंजाब 9वें स्थान पर बनी हुई है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, विल जैक्स, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय, टी नटराजन

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News