रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को हराकर रिकॉर्ड 14वीं बार जीता चैंपियंस लीग का खिताब

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 10:38 AM (IST)

पेरिस : स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग फाइनल में लिवरपूल को हराकर अपना रिकॉर्ड 14 वां यूरोपीय खिताब जीता। फाइनल मैच पेरिस स्थित स्टेड डी फ्रांस में आयोजित किया गया था और 1:0 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ जिसमें ब्राजील के विंगर विनीसियस जूनियर ने 59वें मिनट में एकमात्र गोल किया। 

रियल मैड्रिड के मुख्य कोच इटली के कार्लो एंसेलोटी टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल प्रबंधक बन गए। उनके नाम पर रिकॉर्ड चार चैंपियंस लीग जीत दर्ज हो गई हैं। यह रियल मैड्रिड का 17वां यूरोपीय कप फाइनल था और तीसरी बार उन्होंने लिवरपूल को हराया, जिससे यह प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे अधिक दोहराया जाने वाला फाइनल मैच भी बन गया। 

एंसेलोटी ने एक बयान में कहा था, क्लब के इतिहास ने हमें मुश्किल के क्षणों में प्रेरित किया है और इसलिए हम फाइनल में पहुंचने के लायक हैं। पांच यूरोपीय कप फाइनल में पहुंचने वाले पहले कोच बेंजेमा को अपने पक्ष को प्रेरित करने के लिए देख रहे होंगे। फ्रेंचमैन के पास एक सनसनीखेज सीजन रहा है और इस सीजन में चैंपियंस लीग में 15 गोल के साथ शीर्ष गोल स्कोरर है। यह जीत मैड्रिड द्वारा क्लब का 35वां ला लिगा खिताब जीतने के बाद आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News