राहुल द्रविड़ के लिए राहत भरी खबर, हितों के टकराव की शिकायत खारिज हुई

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 09:03 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के महान खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए राहत भरी खबर है क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) के आचरण अधिकारी डी के जैन ने गुरूवार को उनके खिलाफ हितों के टकराव की शिकायत खारिज कर दी और कहा कि ‘इसमें कोई दम नहीं है'। जैन ने आदेश जारी करने के बाद कहा, ‘मैंने शिकायत खारिज कर दी है। राहुल द्रविड़ के साथ हितों के टकराव का कोई मुद्दा नहीं है।'

राहुल द्रविड़ के खिलाफ दर्ज था ये मामला 

rahul dravid photo, rahul dravid images, rahul dravid pics

जैन ने कहा, ‘तथ्यों के आधार पर मुझे भरोसा हो गया है कि नियमों के अनुसार हितों के टकराव का मामला नहीं बनता है। नतीजतन, शिकायत खारिज कर दी जाती है जिसमें कोई दम नहीं है।' एमपीसीए के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने द्रविड़ के खिलाफ कथित टकराव का मामला दायर किया था क्योंकि वह मौजूदा समय में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) प्रमुख हैं और साथ ही इंडिया सीमेंट्स के कर्मचारी भी हैं। जैन ने मंगलवार को दूसरे दौर की सुनवाई की थी जिसमें द्रविड़ का प्रतिनिधित्व उनके वकील ने किया था।

राहुल द्रविड़ ने अपने बचाव में ये कहा 

rahul dravid photo, rahul dravid images, rahul dravid pics

इससे पहले 26 सितंबर को मुंबई में हुई व्यक्तिगत सुनवाई में उन्होंने अपना मामला पेश किया था। वह इस समय बेंगलुरू में एनसीए निदेशक भी हैं और इंडिया सीमेंट्स ग्रुप के उपाध्यक्ष भी हैं जिसकी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स है। एनसीए की जिम्मेदारी दिए जाने से पहले वह इंडिया ए और अंडर-19 टीमों के मुख्य कोच भी थे। द्रविड़ ने अपने बचाव में कहा था कि उन्होंने इंडिया सीमेंट्स से ‘अनुपस्थिति की अनुमति' ले ली थी और उनका चेन्नई सुपरकिंग्स से कोई लेना देना नहीं है।

बीसीसीआई संविधान के नियम क्या कहते है 

bcci

बीसीसीआई संविधान के नियम 38 (4) के अनुसार कोई भी व्यक्ति एक ही समय में एक से ज्यादा पद पर काबिज नहीं रह सकता। जैन ने द्रविड़ के मामले में इस नियम की अलग तरह से व्याख्या की जिसमें आदेश के अनुसार बीसीसीआई से जुड़े किसी व्यक्ति का महज एक पद पर काबिज रहना ‘हितों के टकराव' के निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News