रिची बेरिंगटन का अर्धशतक, स्कॉटलैंड ने पीएनजी को 17 रन से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 10:37 PM (IST)

अल अमेरात : रिची बेरिंगटन के अर्धशतक के बाद जोश डेवी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से स्कॉटलैंड ने आईसीसी टी-20 विश्व कप के ग्रुप बी मैच में मंगलवार को यहां पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को 17 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए सुपर 12 में जगह बनाने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। पीएनजी की टीम स्कॉटलैंड के 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नोर्मन वानुआ (47 रन, 37 गेंद, दो छक्के, दो चौके) और किपलिन डोरिगा (18) के बीच सातवें विकेट की 53 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी के बावजूद 19.3 ओवर में 148 रन पर सिमट गई।

कप्तान असद वला (18) और सेसे बाउ (24) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। स्कॉटलैंड की ओर से डेवी ने 18 रन देकर चार विकेट चटकाए। मार्क वाट, ब्रेड व्हील, एलेस्डेयर इवान्स और क्रिस ग्रीव्स ने एक-एक विकेट हासिल किया। स्कॉटलैंड ने बेरिंगटन (70) और मैथ्यू क्रॉस (45) के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की मदद से नौ विकेट पर 165 रन रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। बेरिंगटन ने 49 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के मारे जबकि क्रॉस ने 36 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और इतने ही छक्के जड़े।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पीएनजी की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने पावर प्ले में ही 35 रन तक पांच विकेट गंवा दिए। पीएनजी ने दूसरे ओवर में टोनी उरा (02) के रूप में पहला विकेट गंवाया जो डेवी की गेंद को विकेटों पर खेल गए। ब्रेड व्हील ने दूसरे सलामी बल्लेबाज लेगा सेइका (09) को विकेटकीपर क्रॉस के हाथों कैच कराया।

कप्तान असद वला (18) ने एलेस्डेयर इवान्स पर चार चौके मारे लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर व्हील को कैच दे बैठे। चाल्र्स अमिनी एक रन बनाकर रन आउट हुए जबकि डेवी ने साइमन अताई (02) को बेरिंगटन के हाथों कैच कराके पीएनजी को पांचवां झटका दिया। बाउ और वानुआ ने इसके बाद पारी को संभाला। बाउ ने वाट पर छक्के के साथ नौवें ओवर में टीम के रनों का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया।

इससे पहले स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ओवर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों जॉर्ज मुन्से (15) और कप्तान काइल कोएटजर (06) के विकेट गंवा दिए। कोएटजर को मोरिया ने बोल्ड किया। मुन्से अच्छी लय में दिख रहे थे। 

अताई ने 15वें ओवर में क्रॉस को अमिनी के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। बेरिंगटन ने मोरिया पर चौके के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और फिर अगले ओवर में सोपर पर अपना तीसरा छक्का जड़ा। सोपर ने 19वें ओवर में कैलम मैकलियोड (10) और बेरिंगटन को आउट किया जबकि मोरिया के अंतिम ओवर में तीन विकेट गिरे जिससे स्कॉटलैंड की टीम अंतिम तीन ओवर में 19 रन ही बना सकी। पीएनजी की ओर से मोरिया ने 31 रन देकर चार जबकि सोपर ने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News