ऋषभ पंत ने दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले मैच में की गेंदबाजी, देखें वीडियो

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2024 - 03:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में साउथ दिल्ली सुपरस्टार (एसडीएस) और पुरानी दिल्ली 6 (पीडीएल) के बीच दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले मैच में गेंदबाजी करते हुए देखा गया। पुरानी दिल्ली 6 की कप्तानी कर रहे पंत मैच का आखिरी ओवर करने आए जिसमें एसडीएस को जीत के लिए सिर्फ एक रन की जरूरत थी।

कलाई के स्पिनर ने लो फुल टॉस फेंकी जिसे लॉन्ग ऑन की तरफ ड्राइव करके सिंगल लिया गया और एसडीएस ने 19.1 ओवर में 198 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए मैच सात विकेट से जीत लिया। हालांकि पंत की गेंदबाजी को देखकर प्रशंसक खुश थे। पंत ने अपने पेशेवर करियर में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सिर्फ दो ओवर फेंके हैं, जहां उन्होंने दो ओवर में एक विकेट लिया। इसके अलावा उन्होंने कभी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पहली पारी में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 35 (32) रन बनाए। 

पंत स्पिनरों के सामने संघर्ष करते दिखे क्योंकि वे 100 की स्ट्राइक रेट बनाए रखने में विफल रहे। हालांकि वे अंत में अपने स्कोर को बढ़ाने के लिए बाउंड्री की झड़ी लगाकर रन बनाने में सफल रहे। भारतीय क्रिकेटर की डीपीएल में यादगार शुरुआत नहीं रही और उनकी टीम मैच हार गई। 

पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाए जाने के बाद पुरानी दिल्ली 6 ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 197/3 का विशाल स्कोर बनाया जिसमें अर्पित राणा (41 रन पर 59 रन), वंश बेदी (19 रन पर 47 रन) और ललित यादव (21 रन पर 34* रन) मुख्य स्कोरर रहे। एसडीएस के कप्तान आयुष बदोनी ने चार ओवरों में 1/27 के आंकड़े दर्ज करते हुए गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। जवाब में एसडीएस ने प्रियांश आर्य (30 गेंदों पर 57 रन) और बदोनी (29 गेंदों पर 57 रन) के अर्धशतकों की बदौलत 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। सार्थक रे ने भी चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 26 गेंदों पर 41 रन की शानदार पारी खेली। पीडीएल के लिए शिवम शर्मा ने चार ओवर में 38 रन देकर 2 विकेट चटकाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News