रांची टेस्ट में मैदान पर उतरे ऋषभ पंत, इस नियम का मिला फायदा

10/21/2019 4:45:53 PM

नई दिल्ली : रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान दो बड़े बदलाव हुए हैं। पहला बदलाव दक्षिण अफ्रीकी टीम से जुड़ा हुआ है। दूसरी पारी में उनके ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर जोकि चोट की वजह से रिटायर्ट हर्ट हो गए थे, उनकी जगह अब डी-ब्रुइन बल्लेबाजी के लिए आएंगे। वहीं, भारतीय टीम ने भी एक बड़ा बदलाव करते हुए विद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विकेटकीपिंग के लिए बुला लिया है। 

ऋषभ पंत को मिलेंगे अभी और मौके 

Rishabh Pant photo , Rishabh Pant image,  wriddhiman saha

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को मौका नहीं मिल पाया था। वैसे भी टेस्ट क्रिकेट में पंत के प्रदर्शन को लेकर लगातार सवाल उठते रहे थे। ऐसे में उन्हें टेस्ट में नियमित बनाने के लिए बीसीसीआई (BCCI) पर पूरा जोर लगा रही है। इससे पहले मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी घोषणा कर चुके हैं कि पंत को अभी और मौके दिए जाएंगे।

wriddhiman saha

बहरहाल, भारतीय टीम रांची टेस्ट के दौरान अच्छी स्थिति में है। टीम इंडिया ने पहली बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के दोहरे शतक और अजिंक्य रहाणे के शतक की मदद से 497 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली पारी में 162 रनों पर ही सिमट गई थी। दूसरी पारी में उनकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी जब पंत को दोबारा मैदान पर उतरने का मौका मिला।


Jasmeet

Related News