ऋषि धवन को 6 साल बाद आईपीएल में मिला विकेट, हिमाचल को जितवा चुके हैं रणजी ट्रॉफी

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 10:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी ऋषि धवन को मौका दिया। ऋषि धवन की आईपीएल यह 6 साल बाद वापसी हो रही है। चेन्नई के खिलाफ कप्तान मयंक अग्रवाल ने उन पर भरोसा दिखाया और वह भी कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे। उन्होंने फॉर्म में चल रहे शिवम दुबे को 7 रन पर आउट कर शानदार वापसी की।

6 साल बाद आईपीएल में चटकाया विकेट

पंजाब किंग्स ने ऑलराउंडर ऋषि धवन को टीम में खेलने का मौका दिया। वह 6 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। वापसी कर रहे ऋषि धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के इस समय अहम बल्लेबाज दुबे को 7 रन पर आउट किया। ऋषि धवन को मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स की टीम ने 55 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था।
 
ऋषि धवन का आईपीएल करियर 

ऋषि धवन ने अपने आईपीएल करियर की शुरूआत भी पंजाब किंग्स के साथ ही की थी। पर वह टीम के लिए कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। इसके बाद साल 2013 में मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। इसी साल मुंबई ने अपना पहला आईपीएल खिताब भी जीता था। इसके बाद वह कोलकाता की टीम से खेलते हुए दिखाई दिए थे। ऋषि धवन ने अब तक 26 मैच खेले हैं और 18 विकेट के साथ 153 रन बनाए हैं।

हिमचाल को पहली बार बनाया रणजी ट्रॉफी चैंपियन

ऋषि धवन भले ही आईपीएल में खेलते हुए दिखाई ना दिए हों। पर वह घरेलू क्रिकेट में लगातार मेहनत कर रहे थे। ऋषि धवन की कप्तानी में हिमाचल प्रदेश ने पहली बार रणजी ट्रॉफी अपने नाम की। यह हिमाचल प्रदेश की घरेलू क्रिकेट में कोई भी पहली ट्रॉफी है। ऋषि धवन ने रणजी के 8 मैचों में 458 रन बनाए और 17 विकेट भी अपने नाम किए। वह साल 2016 में भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं। पर उन्हें सिर्फ 3 मैच में खेलने का मौका मिला।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News