रॉबिन उथ्पपा का बड़ा खुलासा, शोएब अख्तर ने दी थी उन्हें धमकी, कहा था अगली बार ऐसा किया तो...

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 04:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज और रावलपिंडी एक्सप्रैस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर क्रिकेट जगत में अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनकी तेज गेंदबाजी और खतरनाक बाउंसर्स से अच्छे-अच्छे बल्लेबाज खौफ में रहते थे। शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के खिलाफ भले ही कम मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने इन मैचों में भी भारतीय बल्लेबाजों को अपनी तेज गेंद से छकाया है। वहीं टी20 विश्वकप विजेता टीम के हिस्सा रहे रॉबिन उथप्पा ने एक शोएब अख्तर के साथ का एक दिलचस्प किस्सा बताया। 

PunjabKesari

रॉबिन उथप्पा ने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच गुवाहटी के मैदान में एक मैच खेला जा रहा था। उस समय वनडे में दो गेंदों का नियम नहीं आया था और एक ही गेंद से 50 ओवर होते थे। मैच में हमें दूसरी गेंद मिलती थी लेकिन वह 24 ओवर पुरानी होती थी। मैं और इरफान पठान बल्लेबाजी कर रहे थे। पाकिस्तान के लिए शोएब अख्तर गेंदबाजी कर रहे थे। हम जीत के करीब थे और 25 गेंदों पर 12 रन की जररूत थी। मुझे अच्छी तरह याद है कि शोएब ने एक तेज यॉर्कर मारी जिसकी स्पीड करीब 154 के करीब होगी। मैं उस गेंद को समझ नहीं पाया और खेलने से चूक लेकिन गेंद को मैंने संभाल लिया। 

उथप्पा ने कहा कि मैंने अगली ही गेंद पर चौका लगा दिया और हम जीत के बेहद करीब पहुंच गए। लेकिन मैं इस गेंद के बाद सोचने लगा कि मुझे शोएब की गेंद को आगे जाकर मारना होगा और मैंने चौका मारकर मैच जीता दिया। भारत ने वह मैच पाकिस्तान को हरा दिया। उस मैच के बाद मुझे याद है कि हम डिनर करने गए थे।

PunjabKesari

उथप्पा ने कहा कि जिस कमरे में हम गए थे वहां पर शोएब अख्तर पहले से ही मौजूद थे। वे मेरे पसा और उन्होंने मुझसे कहा कि रॉबिन तुमने मैच में अच्छी बल्लेबाजी की। तुमने मेरी बॉल्स पर भी अच्छे शॉट खेले और मेरी पिटाई की। लेकिन मैं तुम्हें बता दूं कि अगर तुमने अगली बार ऐसा किया तो तुम्हें पता नहीं क्या होगा। अगर तुम अपने कदमों का इस्तेमाल करोगे तो मैं बीमर सीधा तुम्हारे सिर पर मार सकता हूं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News