FIFA World Cup: उरुग्वे ने लगाई जीत की हैट्रिक, रूस को 3-0 से रौंदा

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 09:37 PM (IST)

समाराः रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप के 21वें संस्करण में सोमवार को रूस और उरग्वे के बीच मैच हुआ। मैच में उरुग्वे ने रूस को 3-0 से हरा दिया। उरुग्वे इस जीत के साथ ही ग्रुप 'A' में नंबर एक पर पहुंच गया है। उरुग्वे की ओर से एडिंसन कावानी ने मैच के 90वें मिनट में तीसरा गोल कर रूस को रौंद दिया।

PunjabKesari

इससे पहले रूस के डेनिस चेरीशेव के आत्मघाती गोल से उरुग्वे ने रूस को 2-0 से बढ़त बनाई। उरुग्वे की ओर से लक्सल्ट ने गेंद को गोल की ओर किक किया, इसी बीच रुस के स्ट्राइकर चेरीशेव का बीच में पैर लग गया और गेंद गोल पोस्ट में चली गई। रूस की यह बड़ी गलती उस पर भारी पर पड़ गई। 

PunjabKesari

वहीं इससे पहले उरुग्वे की ओर से टीम के स्टार खिलाड़ी लुइस सुआरेज ने मैच के पहले हाफ के 10वें  मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। 
 

PunjabKesari 
उरुग्वे की 21वें फीफा विश्वकप में यह लगातार तीसरी जीत है और इसी जीत के साथ वह ग्रुप 'ए' की अंकतालिका में नंबर एक पर पहुंच गया है। वहीं रूस को हास के साथ नंबर दो पर संतुष्ट करना पड़ेगा। इससे पहले ग्रुप 'ए' में दोनों टीमें नंबर एक के लिए मैदान पर उतरीं। 

PunjabKesari 
फीफा के एक दिलचस्प आंकड़े के अनुसार रूस ने अपने पहले मैच में किसी अन्य टीम से ज्यादा मैदान कवर किया है। रूस ने सऊदी अरब के खिलाफ समग्र रूप से कुल 118 किलोमीटर दौड़ लगायी और मिस्र के खिलाफ अगले मैच के बाद अपनी समग्र दौड़ को 233 किलोमीटर से ज्यादा पहुंचा दिया।

PunjabKesari 
 उरुग्वे ने मिस्र और सऊदी अरब के खिलाफ अपने दोनों मैच 1-0 के अंतर से जीते हैं और उसकी नजरें भी रूस की तरह ग्रुप को टॉप करने पर लगी होंगी ताकि उसे राउंड 16 में ग्रुप बी की विजेता टीम से न भिडऩा पड़े।

PunjabKesari

जानिए मैच के दौरान क्या-क्या हुआ-

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News