SA vs ZIM: जिम्बाब्वे के कोच अंपायरों से नाराज, कहा- हालात खेलने के लिए सही नहीं थे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 03:14 PM (IST)

होबार्ट : जिम्बाब्वे के कोच डेव ह्यूटन खराब मौसम और कठिन परिस्थितियों के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच को तय समय से बहुत पहले रद्द नहीं करने पर अंपायरों से नाराज हो गए थे। उन्होंने कहा, उन हालात में एक भी गेंद नहीं फेंकी जानी चाहिए थी। गेंदबाजी के जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा फिसल गए और उन्हें उतारना पड़ा, यहां तक ​​कि अंपायरों ने खिलाड़ियों को मैदान पर रखा। अंत में T20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप 2 मैच में जिम्बाब्वे के 79/5 के स्कोर का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने तीन ओवरों में बिना नुकसान के 51 रन बना लिए थे लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा। 

नगारवा के बारे में पूछे जाने पर ह्यूटन ने कहा, वह अपने टखने में बर्फ लगाई है इसलिए मुझे लगता है कि वास्तविक नुकसान का आकलन करना थोड़ा जल्दी है। लेकिन जाहिर है, इस बात से खुश हूं कि वह इस समय गेंदबाजी के लिए अच्छी जगह पर नहीं है। हम बस देखेंगे। हमें अगले दिनों पर नजर रखनी होगी। यह पूछे जाने पर कि क्या अंपायरों ने बहुत पहले मैच को रद्द करने का फैसला नहीं किया, क्या वह निराश थे? कोच ने कहा कि वह थोड़ा खराब मौसम में खेलने के खिलाफ नहीं थे, लेकिन निश्चित रूप से अजेय परिस्थितियों में नहीं। 

ह्यूटन ने कहा, देखो मैं इन खेलों को जनता के लिए और हर किसी के लिए और टीवी देखने वाले लोगों के लिए प्रयास की आवश्यकता को समझता हूं। मैं परिणाम प्राप्त करने के लिए थोड़ा खराब मौसम में कोशिश करने और खेलने की आवश्यकता को समझता हूं, लेकिन मुझे लगा कि हम आगे निकल गए। मुझे नहीं लगता कि हमें एक गेंद भी फेंकनी चाहिए थी। 

कोच ने कहा कि वह ड्रेसिंग रूम में अपने आप को असहाय महसूस कर रहे हैं क्योंकि मैदान पर फैसला अंपायरों के हाथ में होता है। अंपायर वे लोग हैं जो बीच में उन निर्णयों को ले रहे हैं और उन्हें लगा कि यह खेलने के लिए उपयुक्त है। और मैं उनसे असहमत हूं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है जो मैं मैदान के बाहर कर सकता हूं। 

यह स्पष्ट करने के लिए कहा गया कि क्या वह इस बात की पुष्टि करेंगे कि स्थितियां असुरक्षित हैं? ह्यूटन ने कहा, मैदान गीला था। जब हमने शुरुआत की थी तब यह गीला था। दक्षिण अफ्रीका के मैदान में उतरते समय यह गीला था, इसलिए दोनों पक्षों के लिए कठिन परिस्थितियां थीं। जैसे-जैसे हमने गेंदबाजी की, यह और अधिक गीला होता गया। जब आपका कीपर फिसल रहा हो। लेग साइड स्पिनरों के सामने समस्या है, यह बहुत गीला है। मुझे नहीं लगता कि हालात खेलने के लिए सही थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News