बुमराह को उप-कप्तान बनाए जाने से सबा करीम हैरान, कहा- यह थोड़ा आश्चर्य की बात है

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 02:24 PM (IST)

मुंबई : हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम की घोषणा की है। रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई के इस फैसले से कुछ लोग हैरान हैं जिसमें पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज सैयद सबा करीम भी शामिल हैं। 

एकदिवसीय टीम की घोषणा से पहले अटकलें थीं कि अगर रोहित को बाहर किया जाता है तो विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत या श्रेयस अय्यर को आईपीएल कप्तानी के कारण उप-कप्तानी मिल सकती है। लेकिन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने बुमराह को उप-कप्तान चुना। बुमराह को कथित तौर पर वर्षों से खेल के तीनों प्रारूपों में उनकी निरंतरता के लिए पुरस्कृत किया गया है। 

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा कि मैं बेहद हैरान था, मैं जसप्रीत बुमराह को उप-कप्तान बनाए जाने की उम्मीद नहीं कर रहा था। मैं उम्मीद कर रहा था कि ऋषभ पंत को उप-कप्तान बनाए जाने की अधिक संभावना है क्योंकि वह भी एक बहु-प्रारूप खिलाड़ी है, वह तीनों प्रारूप खेलता है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में पंत का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। हम देख रहे हैं कि वह मैच को कैसे पढ़ता है, उसे खेल के प्रति काफी जागरूकता है। 

सबा करीम ने बुमराह को प्रतिभाशाली बताते हुए कहा कि गेंदबाज को शीर्ष स्तर पर कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था। उन्होंने कहा, जसप्रीत बुमराह में प्रतिभा है, भारतीय टीम के लिए उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन उन्होंने अब तक कहीं भी कप्तानी नहीं की है। इसलिए यह थोड़ा आश्चर्य की बात है। मुझे लग रहा था कि ऋषभ पंत उप-कप्तान के रूप में पहले उम्मीदवार थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News