अर्जुन के शतक पर भावुक हुए Sachin Tendulkar, सुनाया पिता से जुड़ा एक किस्सा

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 07:34 PM (IST)

खेल डैस्क : अर्जुन तेंदुलकर द्वारा अपने पहले प्रथम श्रेणी मैच में गोवा के खिलाफ शतक लगाने के कुछ दिन बाद अब पिता सचिन तेंदुलकर ने प्रतिक्रिया दी है। सचिन ने भी अपने प्रथम श्रेणी डैब्यू में शतक लगाया था। क्रिकेट के कई बड़ रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके सचिन तेंदुलकर अपने बेटे की इस खास उपलब्धि पर काफी खुश दिखे। एक प्रोग्राम के दौरान अर्जुन के प्रदर्शन पर बात करते हुए सचिन ने कहा कि सब से पहले मैं चाहता हूं कि उसपर अनुचित दबाव न डाला जाए।

 

सचिन बोले- अर्जुन का बचपन सामान्य नहीं रहा है। एक क्रिकेटर का बेटा होना इतना आसान नहीं होता। मैं जब रिटायर्ड हुआ तो मैंने अपनी स्पीच में अर्जुन को संदेश दिया था कि वह क्रिकेट से प्यार करे। अब उसका प्रदर्शन सामने आया है तो कई तरह के बयान आ रहे हैं। मैं सिर्फ यह कहना चाहूंगा कि उस पर दबाव मत डालो क्योंकि मेरे माता-पिता ने भी मुझ पर कभी दबाव नहीं डाला था। 

Sachin Tendulkar, Arjun Tendulkar, Ranji Trophy, GOA, cricket news in hindi, सचिन तेंदुलकर, अर्जुन तेंदुलकर, रणजी ट्रॉफी, गोवा, क्रिकेट समाचार हिंदी में

सचिन ने कहा- मेरे माता-पिता ने मुझे बाहर जाने और खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी दी थी। मुझपर अपेक्षाओं का कोई दबाव नहीं था। यह केवल प्रोत्साहन और समर्थन था और हम कैसे जा सकते हैं और खुद को बेहतर बना सकते हैं और यही मैं चाहता था। मैं उससे कहता रहा हूं कि आगे चुनौतियां आने वाली हैं। 


सचिन इस दौरान पिता रमेश तेंदुलकर को याद कर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि एक पिता के रूप में मुझे याद है कि मेरे पिता ने किसी को बताया था (जब मैंने भारत के लिए खेलना शुरू किया था) कि सचिन के पिता कहलाने से उन्हें बहुत गर्व हुआ। फिर उन्होंने अपने दोस्त से कहा कि आपके बच्चे ने जो किया है, उसके लिए पहचाना जाना एक खास अहसास है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News