संजू सैमसन का विजयी आगाज, बतौर कप्तान न्यूजीलैंड से पहली सीरीज 3-0 से जीती

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 05:35 PM (IST)

खेल डैस्क : विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज बतौर कप्तान जीत ली है। भारत पहले से ही सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाए हुआ था। तीसरा मैच जोकि चेन्नई के मैदान पर खेला गया, में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए को 106 रन से हरा दिया। भारत ने पहले खेलते हुए संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर के अर्धशतक की बदौलत 284 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय स्पिनर राज बावा ने 11 रन देकर चार विकेट लेकर न्यूजीलैंड ए को 178 रन पर रोक दिया। 

 

बीसीसीआई ने संजू सैमसन को टी-20 विश्व कप 2022 की टीम में नहीं चुना था। ऐसे में संजू के फैंस बीसीसीआई से खासा निराश थे। इसी बीच बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ होने वाली 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए संजू सैमसन को इंडिया ए का कप्तान बना दिया था। संजू ने अपने बल्ले के साथ-साथ अपना कप्तानी कौशल भी दिखाया और सीरीज क्लीन स्विप कर ली। संजू ने 3 मैचों की सीरीज में 29*(32), 37(35) और 54 (68) रन बनाए।

 

Sanju Samson, india A vs New Zealand A, cricket news in hindi, Team india, Raj bawa, संजू सैमसन, भारत ए बनाम न्यूजीलैंड ए, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया, राज बावा

 

मैच की बात करें तो इंडिया ए ने अभिमन्यु (39) और राहुल त्रिपाठी (18) के साथ सधी हुई शुरूआत की थी। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और तिलक वर्मा ने अर्धशतक लगाकर इंडिया ए की स्थिति मजबूत की। मध्यक्रम में श्रीकर भरत 9, ऋषि धवन 34 और राज बावा 4 पर आऊट हुए तो शार्दुल ठाकुर ने 33 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 51 रन बनाकर स्कोर 284 तक पहुंचा दिया। 

 

Sanju Samson, india A vs New Zealand A, cricket news in hindi, Team india, Raj bawa, संजू सैमसन, भारत ए बनाम न्यूजीलैंड ए, क्रिकेट समाचार हिंदी में, टीम इंडिया, राज बावा

 

जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड ए टीम ने भी सधी हुई शुरूआत की। लेकिन 52 रन पर चाड बोव्स का विकेट गिरने के बाद न्यूजीलैंड ए ने नियमित  अंतराल पर विकेट गंवाए। यहां भारतीय ऑलराऊंडर राज बावा ने महज 11 रन देकर चार विकेट लिए और न्यूजीलैंड ए को 178 रन पर रोक दिया। भारत ए ने यह मुकाबलाा 106 रन से जीतकर सीरीज 3-0 से जीत ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News