सरफराज ने सिलेक्शन के दरवाजे जला दिए हैं, उन्हें अब इसकी कोई परवाह नहीं : अश्विन

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 01:48 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पिछले कुछ समय से युवा बल्लेबाज सरफराज खान के भारतीय टीम में सिलेक्शन को लेकर बहस छिड़ी हुई है। घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद फैंस उम्मीद कर रहे थे कि सरफराज को सीनीयर भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलेगा। हालांकि, सिलेक्टर्स ने एक बार फिर सरफराज को नजरअंदाज किया और उनका नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शामिल नहीं किया, जिसके बाद कई विशेषज्ञों ने सिलेक्टर्स पर निशाना साधा है।

सरफराज को कई क्रिकेट विशेषज्ञों से समर्थन मिलने के बाद अब भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी सरफराज को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सरफराज की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से सिलेक्शन के दरवाजे तोड़े नहीं, ब्लकि जला दिए हैं और अब वह सिलेक्शन की कोई परवाह नहीं करते हैं।

अश्विन ने कहा,मैं इस बल्लेबाज के बारे में कहाँ से शुरू करूँ। 2019-20 सीजन में उन्होंने 900 रन बनाए, इसके बाद 2020-21 सीजन में भी 900 रन बनाए और इस सीजन में, उन्होंने लगभग 600 रन बनाए हैं। पिछले तीन सीज़न में उनका औसत 100 से अधिक है और साथ ही उच्च स्ट्राइक-रेट भी है। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के साथ सिलेक्शन के दरवाजे तोड़े ही नहीं, बल्कि जला दिए हैं और अब उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं है। विशेषज्ञों में उनकी सिलेक्शन को लेकर काफी चर्चा हो रही है और सरफराज को सिलेक्शन को लेकर कोई परवाह नहीं है। चयनित नहीं होने के बावजूद, उसने दिल्ली के खिलाफ मुंबई के लिए एक शानदार पारी खेली।"

PunjabKesari

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने बल्लेबाज सरफराज की अनदेखी के लिए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय चयन समिति की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि चयनकर्ता अगर "स्लिम और ट्रिम लड़के" चाहते हैं तो उन्हें मॉडल चुन लेने चाहिए।

गावस्कर ने सरफराज के समर्थन में कहा, "जब वह शतक बना रहा है तो वह मैदान से बाहर नहीं रह रहा है, वह फिर से मैदान पर वापस आ रहा है। यह सब आपको बताता है कि वह क्रिकेट के लिए फिट है। यदि आप केवल स्लिम और ट्रिम लोगों की तलाश कर रहे हैं, तो आप  एक फैशन शो में जाएं और कुछ मॉडल चुनें और फिर उन्हें एक बल्ला और गेंद उनके हाथ में दें और फिर उन्हें शामिल करें। आपके पास हर आकार के क्रिकेटर हैं। आकार पर मत जाइए, बल्कि रन और विकेट पर जाइए।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News